सेना और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर और 1 जवान शहीद

सेना और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर और 1 जवान शहीद
Share:

कुपवाड़ा: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. कहा जा रहा है कि क्षेत्र में कई आतंकी छिपे हैं. जवानों ने एक आतंकी को ढेर भी किया है. अब रक्षा अफसरों ने जानकारी दी है कि मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं, जिनमें एक मेजर रैंक के अफसर भी हैं. एक जवान शहीद हो गए.

मुठभेड़ पर भारतीय सेना की ओर से बयान भी आया है. सेना ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में माछिल सेक्टर स्थित कामकारी में फॉर्वर्ड पोस्ट पर अज्ञात कर्मियों के साथ फायरिंग हुई. सेना ने बताया, इस फायरिंग में एक पाकिस्तानी मारा गया है, जबकि घायल जवानों को मौके से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया. सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की पहले ही खबर प्राप्त हुई थी. यहां बीते कई दिनों से सेना एंटी टेरर ऑपरेशन चला रही है. बताया जा रहा है कि यह पाकिस्तान की ओर से किया गया एक BAT अटैक है. मसलन, BAT का मतलब होता है बॉर्डर एक्शन टीम, जिसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडो एवं आतंकी सम्मिलित होते हैं. ये लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LoC) पर घुसपैठ करते हैं.

क्या है BAT?
माना जाता है कि हमले में सम्मिलित BAT टीम में पाकिस्तान सेना के नियमित जवान सम्मिलित होते हैं, जिसमें उनके SSG कमांडो भी सम्मिलित हैं, जो आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, 50-55 आतंकवादी 2-3 आतंकवादियों के छोटे समूहों में काम कर रहे हैं, जिन्हें कथित रूप से लोकल लेवल पर समर्थन प्राप्त होता है.

तगड़ी सुरक्षा भेदकर गर्लफ्रेंड को भगा ले गया बॉयफ्रेंड, बालिका गृह में मचा हंगामा

हिंदू-मुस्लिम के बाद अब धार भोजशाला पर जैन समाज ने किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

MP में '3 इडियट्स' स्टाइल में हुई महिला की डिलीवरी, चौंकाने वाला है मामला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -