झांसी के शोरूम में लगी आग, 4 की हुई दर्दनाक मौत

झांसी के शोरूम में लगी आग, 4 की हुई दर्दनाक मौत
Share:

झांसी: यूपी के झांसी में हुए अग्निकांड में महिला सहित 4 व्यक्तियों की मौत हो गई। इसमें महिला की इलाज के चलते मौत हो गई तो वहीं तीन लोग जिंदा जल गए। पुलिस, दमकल विभाग एवं सेना की संयुक्त टीम ने तकरीबन 10 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आग को बुझाने के पश्चात शवों को क्रेन की सहायता से बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं यह आग कैसे लगी इसके लिए झांसी कलेक्टर ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल, सोमवार को शाम लगभग 4 बजे झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रामाबुक डिपो चौराहे से चंद कदम दूर सबसे व्यस्त बाजार में स्थित इलेक्ट्रानिक शोरूम बीआर ट्रेडर्स एवं वैल्यू प्लस व स्पोर्ट की दुकान में भीषण आग लग गई। आग को बुझाने में झांसी ही नहीं बल्कि, ललितपुर, दतिया, जालौन समेत आस-पास क्षेत्र से दमकल विभाग के वाहन बुलाए गए थे। इसके अतिरिक्त सेना एवं बीएचईएल व पारीछा थर्मल पावर हाउस की भी गाड़िया बुलाई गई। 

तकरीबन 10 घंटे में तकरीबन 50 से 60 दमकल विभाग के वाहनों की सहायता से आग पर नियंत्रण पाया। तत्पश्चात, 3 मंजिला शोरूम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर तीन शवों को बाहर निकाला गया, जिनकी जिंदा जलकर मौत हो गई थी। इसके अतिरिक्त यूनाइटेड इंशोरेंस कम्पनी की सहायक महिला मैनेजर की चिकित्सालय में उपचार के चलते मौत हो गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर झांसी रविन्द्र कुमार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। इस आग की चपेट में आने से करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया है।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज SCO मीटिंग, पुतिन-जिनपिंग और पाक PM भी होंगे शामिल, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

'विज्ञापन के लिए पैसा है RRTS प्रोजेक्ट के लिए नहीं..', SC ने केजरीवाल सरकार से माँगा 3 वर्षों में एड पर किए खर्च का ब्यौरा

अनुच्छेद-370 के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 20 याचिकाएं, भारत सरकार के फैसले पर 4 साल बाद CJI चंद्रचूड़ करेंगे सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -