फ़िल्मों में आधा UP दिखाओ, GST भूल जाओ
फ़िल्मों में आधा UP दिखाओ, GST भूल जाओ
Share:

अभिनेता अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की फिल्‍म 'टॉयलेटः एक प्रेम कथा' अब, फिल्‍म से ज्यादा एक अभियान में तब्दील हो चुकी है. हर ओर इसी की चर्चा है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ने की वजह से फिल्म को काफी माइलेज भी मिल रही है. वैसे भी भारत में खुले में शौच करने वालों का आंकड़ा कोई कम नहीं है और ग्रामीण इलाकों की आधी आबादी खुले में शौच करती है. ऐसे में यह फिल्म सामाजिक जागरूकता का भी काम कर रही है. इसका विषय और गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योग्य आदित्यनाथ ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है.

प्रधानमंत्री के साथ के बाद योगी आदित्यनाथ का साथ मिलने के बाद लगता है बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की लॉटरी लग सकती है. तथा अभी हाल ही में उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ऐसी फिल्मों पर दर्शकों से जीएसटी नहीं वसूलेगी, जिनकी 50 फीसदी से ज्यादा की यूपी में शूटिंग हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य मंत्री परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसी फिल्म जो समाज को संदेश देती हो और जिसकी 50 प्रतिशत से अधिक यूपी में शूटिंग ही हुई हो उन पर सरकार GST नहीं लगाएगी.

काजोल ने करण को अपने 43वें जन्मदिन पर बुलाया व गले भी लगाया

आइला! ऋतिक की स्टार्ट अप संग 100 करोड़ की डील

क्या 'जब हैरी मेट सेजल' का भी होगा 'ट्यूबलाइट' जैसा हाल, Best Of Luck भाईजान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -