आखिर विनेश-बजरंग की राजनीति को मिल ही गया अखाड़ा, आज कांग्रेस में होंगे शामिल

आखिर विनेश-बजरंग की राजनीति को मिल ही गया अखाड़ा, आज कांग्रेस में होंगे शामिल
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल बढ़ गई है, और इस बीच यह खबर सामने आई है कि कुश्ती के दो बड़े खिलाड़ी, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया, आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। बजरंग पूनिया ने मीडिया से पुष्टि की है कि वे दोनों दोपहर 1.30 बजे कांग्रेस का हिस्सा बनेंगे। यह अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थीं कि ये दोनों पहलवान राजनीति में कदम रख सकते हैं, खासकर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। जब वे सरकार विरोधी आंदोलन कर रहे थे और विपक्ष उन्हें भरपूर समर्थन दे रहा था, तभी इसकी अटकलें लगना शुरू हो चुकी थीं कि हरियाणा चुनाव के लिए कोई मुद्दा खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। 

कुछ दिनों पहले विनेश फोगाट प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलने भी पहुंची थीं और कहा था कि आपकी बेटी आपके साथ है। इसे भी किसानों को कांग्रेस की तरफ करने के एक तरीके के रूप में देखा गया था।  हाल ही में दोनों ने राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी, जिससे इस बात की संभावना और भी मजबूत हो गई थी। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि विनेश फोगाट को हरियाणा के दादरी क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है। वहीं, बजरंग पूनिया बादली सीट से टिकट की उम्मीद कर रहे हैं, हालांकि कांग्रेस उन्हें किसी जाट बहुल क्षेत्र से उतारने की योजना बना रही है। विनेश फोगाट का संभावित राजनीतिक प्रवेश हरियाणा की राजनीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है, क्योंकि उनके खाप पंचायतों और किसानों से मजबूत रिश्ते हैं, जो उन्हें बड़े पैमाने पर समर्थन दिला सकते हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में विनेश फोगाट की भूमिका हरियाणा की राजनीति के लिए एक निर्णायक मोड़ साबित हो सकती है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होगा, जबकि मतगणना 8 अक्टूबर को की जाएगी। पहले यह तारीखें 1 और 4 अक्टूबर को थीं, लेकिन चुनाव आयोग ने इसे बदलकर 5 और 8 अक्टूबर कर दिया है। आयोग ने बताया कि यह फैसला बिश्नोई समुदाय की परंपराओं और उनके मताधिकार का सम्मान करने के लिए लिया गया है। बिश्नोई समाज हर साल आसोज अमावस्या के दिन गुरु जम्बेश्वर की स्मृति में एक उत्सव मनाता है, और राजस्थान के नोखा तहसील में यह मेला पिछले 490 वर्षों से निरंतर आयोजित होता आ रहा है।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान नग्न हो गया वकील टीके अजान, केरल में FIR दर्ज

'इस हिन्दू सरकार को उखाड़ना है..', 2019 में बांग्लादेश बनाने की साजिश, अब खुला चिट्ठा

20वीं मंजिल से नीचे गिरे बिल्डिंग में काम कर रहे 6 मजदूर, 3 की मौत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -