10 जुलाई को राजस्थान का बजट पेश करेंगी वित्त मंत्री दीया कुमारी, कहा- हर वर्ग के लिए बड़ी घोषणाएं

10 जुलाई को राजस्थान का बजट पेश करेंगी वित्त मंत्री दीया कुमारी, कहा- हर वर्ग के लिए बड़ी घोषणाएं
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के चलते बुधवार (10 जुलाई) को राज्य की वित्त मंत्री दीया कुमारी राज्य का बजट पेश करेंगी। राजस्थान की उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दीया कुमारी ने कहा कि बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार बनी है, इसलिए हम लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। बजट पर अच्छा काम किया गया है। हर वर्ग के लिए बड़ी घोषणाएं की गई हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान का बजट ऐसे समय में आया है, जब भाजपा लोकसभा चुनाव में 25 में से 11 सीटें हार गई है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए घोषणाएं की जाएंगी। राजस्थान के मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने आगामी बजट पर बात करते हुए कहा कि, "यह सुनिश्चित करने के लिए एक विधेयक पेश किया जाएगा कि इस्तेमाल किए जा रहे पानी का उसी अनुपात में पुनर्चक्रण किया जाए। यह सुनिश्चित करने के लिए भी एक विधेयक पेश किया जाएगा कि सफाई जैसे उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जा रहे पानी का एसटीपी उपचार किया जाए।" उन्होंने कहा, "पानी बचाने के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए अभियान चलाए जाएंगे, ब्रांड एंबेसडर बनाए जाएंगे। राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने 7 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है।" 

मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने कहा, "राजस्थान में पेयजल विभाग को लेकर सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। सिर्फ कानून लाने से ही नहीं, बल्कि आम लोगों को भी जल संरक्षण पर ध्यान देना होगा। हमारी सरकार और मुख्यमंत्री ने इस मानसून में राजस्थान में 7 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है।" उन्होंने आगे कहा, "7 करोड़ पौधों में से कम से कम 5 करोड़ पौधे जीवित रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए मनरेगा श्रमिकों को भी रोजगार दिया जाएगा। 100 पौधों की देखभाल के लिए एक मनरेगा श्रमिक को लगाया जाएगा, जिससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा।" 

बंगाल में पनप रहा नया आतंकी संगठन, जिहादी युवाओं को जोड़ने की कोशिश ! 'शहादत मॉड्यूल' के 3 आतंकी गिरफ्तार

जैन कॉलेज के बाहर लड़कियों को प्राइवेट पार्ट दिखाता था अयूब उर रहमान, बैंगलोर पुलिस ने दबोचा

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की वीरवधू पर अमजद-अहमद ने कर दिया भद्दा कमेंट, महिला आयोग ने की गिरफ़्तारी की मांग, 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -