भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर होंडा एक्टिवा की खासियत जाने

भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर होंडा एक्टिवा की खासियत जाने
Share:

भारत में अग्रणी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा बाइक और स्कूटर की एक श्रृंखला पेश करती है, जिसने बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल की है। इसके स्कूटर लाइनअप में, होंडा एक्टिवा कंपनी का सबसे ज़्यादा बिकने वाला मॉडल है। इसकी बढ़ती मांग के साथ, कंपनी ने अब ग्राहकों के लिए होंडा एक्टिवा खरीदने के लिए फाइनेंस विकल्प पेश किए हैं।

वित्तीय विवरण

होंडा एक्टिवा की एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹76,684 है, जबकि ऑन-रोड कीमत लगभग ₹90,488 है। अगर आप होंडा एक्टिवा STD वैरिएंट को फाइनेंस करने का विकल्प चुनते हैं, तो आप बैंक से लगभग ₹80,000 का लोन ले सकते हैं। हालाँकि, आपको ₹10,000 का डाउन पेमेंट देना होगा। बैंक लोन पर 10.5% की ब्याज दर लेगा, और आपको तीन साल के लिए हर महीने ₹2,616 की EMI देनी होगी। बैंक तीन साल की लोन अवधि प्रदान करता है, जिसे पाँच साल तक बढ़ाया जा सकता है।

कुल लागत और ब्याज

तीन साल की लोन अवधि के दौरान आपको बैंक को ब्याज के रूप में लगभग ₹13,690 चुकाने होंगे। इस तरह होंडा एक्टिवा के मालिक होने की कुल कीमत लगभग ₹1,04,178 हो जाती है।

इंजन और विशेषताएं

होंडा एक्टिवा में 109.51cc का इंजन लगा है जो 7.79PS की पावर और 8.84Nm का टॉर्क देता है। कंपनी के मुताबिक, यह स्कूटर 50kmpl तक का माइलेज देता है। इसमें ड्रम ब्रेक दिए गए हैं और इसका कर्ब वेट 109kg है। स्कूटर में एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, पैसेंजर फुटरेस्ट, ESP तकनीक और शटर लॉक भी दिया गया है। इसके अलावा, इसमें 5.3-लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी दिया गया है।

प्रतियोगिता

होंडा एक्टिवा का सीधा मुकाबला बाजार में मौजूद अन्य लोकप्रिय स्कूटर जैसे टीवीएस जुपिटर और सुजुकी एक्सेस 125 से है। होंडा एक्टिवा एक विश्वसनीय और कुशल स्कूटर है जिसने भारत में काफी लोकप्रियता हासिल की है। फाइनेंस विकल्पों की शुरुआत के साथ, यह ग्राहकों के लिए और भी अधिक सुलभ हो गया है। अगर आप स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो होंडा एक्टिवा निश्चित रूप से विचार करने लायक है।

70% तक छूट के साथ घर लेकर आए स्मार्ट टीवी

गृह सुरक्षा के लिए किफायती सीसीटीवी कैमरे, जानिए क्या है इसकी खासियत

Apple ने TVOS 18 बीटा किया जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -