जहाँ बनती हैं आग बुझाने वाली मशीनें, उसी फैक्ट्री में भड़की आग, 4 लोगों की दुखद मौत, 6 घायल

जहाँ बनती हैं आग बुझाने वाली मशीनें, उसी फैक्ट्री में भड़की आग, 4 लोगों की दुखद मौत, 6 घायल
Share:

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में फायर बॉल बनाने वाले कारखाने में हुए जोरदार ब्लास्ट के कारण आग भड़क गई, जिससे चार लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद 9 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे में दबे 4 शवों को बरामद किया गया। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जबकि हादसे में 6 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। वहीं, दमकल विभाग और SDRF की टीमें मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी। 

अधिकारियों के अनुसार, रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है, मगर रुक-रुक कर आग सुलग रही है। जिसे काबू करने के लिए दमकल की टीमें मशक्कत कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि इस कारखाने में आग से बचाव के लिए फायर बॉल बनाई जाती थी। इन फायर बॉल को तैयार करने के लिए 4 दिन पहले ही रॉ मेटीरियल आया था। रात को जब श्रमिक यहां काम कर रहे थे, तो यहां शॉर्ट सर्किट हुआ। जिसके चलते जोरदार ब्लास्ट हो गया। इस विस्फोट की गूंज इतनी भयानक थी कि लगभग 1 किमी की दूरी तक सुनाई दी। वहीं, ब्लास्ट के कारम फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गए। 

इस घटना से जहां आसपास की फैक्ट्री की छत उड़ गई और कई दीवारों में दरारें पड़ गई। तो वहीं पास की एक दीवर ढह भी गई। बताया जा रहा है कि जोरदार ब्लास्ट के बाद लगभग आधे घंटे तक यह फायर बॉल फटती रही। जिसके कारण लोगों में दहशत फ़ैल गई। धमाकों के चलते फैक्ट्री में लगी टीनशेड और पत्थर उड़कर लगभग 150 मीटर दूर तक जा गिरे। 6 घायलों को नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस फैक्ट्री मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। यह भी जांचा जा रहा है कि इस फैक्ट्री के पास संबंधित लाइसेंस और NoC है या नहीं। जांच के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

'MP में भगवान राम और कृष्ण से जुड़े स्थानों को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करेगी सरकार': मोहन यादव

दिल्ली में तो पानी फ्री था ? अब बूँद-बूँद को तरस रहे लोग, जल मंत्री आतिशी मार्लेना भूख हड़ताल पर बैठीं, सिर्फ 'पानी' पी रहीं !

'काफिर है, मार डालो..', ज्ञानवापी सर्वे का आदेश देने वाले जज को हत्या की धमकी दे रहे कट्टरपंथी, कोर्ट ने दिए सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -