नाम बदल-बदल कर फिरोज शेख ने की 25 शादियां, राज खुला तो पुलिस भी रह गई दंग

नाम बदल-बदल कर फिरोज शेख ने की 25 शादियां, राज खुला तो पुलिस भी रह गई दंग
Share:

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ नालासोपारा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने 25 से अधिक शादियां की हैं, लेकिन ये शादियां सिर्फ कुछ दिनों के लिए ही होती थीं। हर बार शादी के बाद आरोपी दूल्हा अपनी दुल्हनिया का सारा कीमती सामान, गहने और नकद लेकर फरार हो जाता था। इसके चलते वह छह बार जेल भी जा चुका था, मगर उसकी आदतें नहीं बदलीं। वह बस अपना नाम और शहर बदलता रहता था, और नए नाम के साथ नए ठिकाने पर अपना जाल बिछा देता था।

इस शख्स का असली नाम फिरोज शेख है, मगर उसने अनवर, रहमान, रहीम, सुरेश, रमेश जैसे कई अलग-अलग नाम भी इस्तेमाल किए हैं। फिरोज ने अब तक 25 से अधिक महिलाओं को अपना शिकार बनाया है। उसकी योजना केवल यही होती थी: महिलाओं से शादी करो, उन्हें लूटो और फिर गायब हो जाओ। उसके द्वारा शिकार की गई महिलाओं में अधिकतर विधवा या तलाकशुदा थीं। पुलिस ने बताया, फिरोज ने मैट्रिमोनियल वेबसाइट Shaadi.com पर कई प्रोफाइल बनाए थे। वह इन प्रोफाइलों के माध्यम से उन महिलाओं को रिक्वेस्ट भेजता था, जो विधवा, तलाकशुदा या उम्रदराज होती थीं। वह पहले उनके साथ दोस्ती करता, फिर प्यार के जाल में फंसाता और अंत में शादी कर लेता। कुछ दिनों के पश्चात् वह दुल्हन का सारा कीमती सामान, गहने और नकद लेकर फरार हो जाता।

कई महिलाओं ने शर्म की वजह से इसके खिलाफ शिकायत नहीं की। मगर जब फिरोज ने एक महिला के साथ भी यही किया, तो उसने नालासोपारा में मुकदमा दर्ज कराया। इस महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक योजना बनाई। उन्होंने एक फर्जी प्रोफाइल बनाकर फिरोज से संपर्क किया, शादी की बात की और आरोपी जाल में फंस गया। इस बार जेल की सलाखें उसका इंतजार कर रही थीं। पुलिस ने फिरोज को गिरफ्तार कर लिया और उसने अपने अपराध कबूल कर लिए हैं। पुलिस ने आरोपी के पास से लगभग 3 लाख रुपये नकद, महिलाओं के एटीएम कार्ड, पासबुक और अन्य सामान जब्त किए हैं। पुलिस ने बताया, फिरोज केवल महाराष्ट्र में ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों में भी कई महिलाओं को शिकार बना चुका है। पालघर पुलिस ने सभी महिलाओं से अपील की है कि यदि shaadi.com जैसी साइट्स पर उन्हें कोई संदिग्ध व्यक्ति मिले, तो पहले उसकी और उसके परिवार की पूरी जांच करें। अगर कोई संदेह हो, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

मनु भाकर ने रचा इतिहास, बनीं ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर

अग्निवीरों को सरकार की बड़ी सौगात, इन राज्यों ने किया आरक्षण का ऐलान

तगड़ी सुरक्षा भेदकर गर्लफ्रेंड को भगा ले गया बॉयफ्रेंड, बालिका गृह में मचा हंगामा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -