जम्मू में कोरोना से हुई पहली मौत तो लोगों में बढ़ा खौफ

जम्मू में कोरोना से हुई पहली मौत तो लोगों में बढ़ा खौफ
Share:

जम्मू: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 88000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है. बुधवार को पहली बार एक ही दिन में सर्वाधिक 33 नए मामले सामने आए हैं. इसी बीच उधमपुर की कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है. 61 वर्षीय महिला को बुधवार सुबह जीएमसी, जम्मू में भर्ती कराया गया था, जहां महिला ने देर शाम महिला ने दम तोड़ दिया. महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

जम्मू संभाग में कोरोना से यह पहली मौत है. अब तक प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गई है. इस बीच नए संक्रमितों में तीन जम्मू संभाग के सुजवां के हैं. पीड़ितों में सबसे ज्यादा संख्या तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की बताई जा रही है. कश्मीर संभाग में 30 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 11 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि स्किम्स, सौरा में हुई.  नोडल आफिसर स्किम्स डॉ. गुलाम हसन के अनुसार नए मामले बारामुला और बांदीपोरा जिले से हैं. अब तक नए मामलों के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 158 पहुंच गया है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने नए मामलों की पुष्टि की है. अधिकारियों ने बताया कि अब तक कोरोना संक्रमित चार मरीजों की मौत हो गई है, जबकि छह मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. इस बीच बुधवार को स्किम्स, सौरा से दो संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. सूत्रों के अनुसार नए मामलों में श्रीनगर से संबंधित पांच जमाती पॉजिटिव पाए गए हैं. 

इनके नाइजीरिया की यात्रा की सूचना है. इसके अलावा टंगमर्ग का एक व्यक्ति भी पॉजिटिव है. कुपवाड़ा के जिला उपायुक्त अंशुल गर्ग के अनुसार पॉजिटिव मामलों में एक मनीगाम में पाया गया है. निजामुद्दीन मरकज का यात्रा इतिहास होने के कारण इस संदिग्ध को कुपवाड़ा अस्पताल में क्वारंटीन किया गया था, जिसके पॉजिटिव होने की पुष्टि होने पर उसे आइसोलेशन में शिफ्ट किया गया है. जम्मू में सुंजवां में एक मस्जिद में मौजूद तीन अन्य जमातियों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. इसी मस्जिद से मंगलवार को मिले 22 लोगों में से पांच पॉजिटिव मामले आए थे. ये सभी निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे.

जबलपुर से मिली राहत की खबर, 11 दिन में नहीं आया कोई कोरोना पॉजिटिव

मुरैना: जांच रिपोर्ट के आने से पहले अस्पताल से भागे दो कोरोना संदिग्ध पकडाए

बाघ ने 18 वर्षीय युवती पर किया हमला, वन अमले के खिलाफ ग्रामीणों का भड़का गुस्सा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -