पहली बार स्काइप के जरिये हुई तलाक मामले की सुनवाई

पहली बार स्काइप के जरिये हुई तलाक मामले की सुनवाई
Share:

पुणे : यहां की सिविल कोर्ट से एक ऐसा अनूठा मामला सामने आया, जिसे जानकर हर कोई हैरान है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक जोड़े ने स्काइप के जरिए तलाक देने की मांग की. कोर्ट में पेश होने के लिए पति सिंगापुर से आया था, जबकि पत्नी लंदन से नहीं आ पाई. सम्भवतः पहली बार स्काइप के जरिये तलाक के मामले की सुनवाई हुई.

बता दे कि पुणे में वीएस मलकानपट्टे-रेड्डी की कोर्ट ने भी मौके की नजाकत को समझते हुए उन्हें स्काइप के जरिए सुनवाई की इजाजत दे दी. यह संभवतः यह पहला मामला है जब स्काइप के जरिए पारिवारिक अदालत में इस तरह से सुनवाई हुई हो. इस जोड़े ने आपसी सहमति से 12 अगस्त, 2016 को तलाक की अर्जी दी थी.

उल्लेखनीय है कि कोर्ट में दाखिल याचिका में बताया गया कि कॉलेज में पढ़ाई के दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ तो उन्होंने अमरावती में हिंदू रीति-रिवाज से 9 मई, 2015 को शादी कर ली. दोनों अलग-अलग ऑफिस में काम करते थे. इसके बाद उन्होंने पिंपल-सौदागर में फ्लैट खरीद लिया.एक महीने बाद ही दोनों को विदेश जाने का मौका मिल गया. पति को सिंगापुर और पत्नी को लंदन में नौकरी मिल गई. पति सिंगापुर चला गया, जबकि पत्नी पुणे में ही रही.

पत्नी ने कहा कि वह भी बाहर जाना चाहती थी,लेकिन शादी के कारण उसका करियर प्रभावित होने से दोनों के बीच मतभेद बढ़ गए. इसके बाद उन्होंने अलग रहने का फैसला किया और 30 जून 2015 से अलग रह रहे हैं. उन्होंने आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला किया. जिसकी सुनवाई यहां की गई.

 यह भी देखें 

शरीयत में नहीं है तीन तलाक का प्रावधान

आजाद ने BJP को तीन तलाक मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने की नसीहत दी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -