स्पीड में बुलेट को पीछे छोड़ रही है ये नयी स्पीड ट्रैन
स्पीड में बुलेट को पीछे छोड़ रही है ये नयी स्पीड ट्रैन
Share:

बुलेट ट्रैन के बारे में आप जानते ही हैं. स्पीड के मामले में ये बहुत आगे हैं सभी गाड़ियों से. हाल फ़िलहाल इसे सबसे स्पीड वाली ट्रैन माना जाता है. लेकिन अब आ गयी है ऐसी ट्रैन जो स्पीड के मामले में बुलेट ट्रैन से भी आगे हैं. या ये कहें की बुलेट ट्रैन को भी पीछे छोड़ देगी. तो आइये जानते हैं उस ट्रैन के बारे में.

आपको जानकारी के लिए बता दे, ये है 'हाइपरलूप ट्रेन' जो इसी नाम से जानी जा रही है. खास बात यह कि हाइपरलूप ट्रांसपोर्ट को लेकर ट्रायल के मामले में भारत तमाम बड़े देशों से आगे निकल गया है. आप यकीन नहीं करेंगे, ये हाइपरलूप ट्रैन मात्र 25 मिनट में 150 किलोमीटर का सफर कर सकती है. जी हाँ, इस ट्रेंन से मुंबई से पूणे तक का सफर सिर्फ 25 मिनट में पूरा कर सकेगी जो करीब 150 किलोमीटर है.

अगर हम मुंबई से पुणे अपनी गाड़ी से जाते हैं तो करीब साढ़े तीन घंटे लगेंगे लेकिन वहीँ अगर आप इस ट्रैन से जाते हैं तो ये सिर्फ आपको 25 मिनट में दुरी  तय कर देगी. खबर ये भी है कि ये ट्रैन आंध्र प्रदेश में सबसे पहले आएगी. आज के कीमती समय में अपना समय कोई खर्च करना नहीं चाहता क्योकि सिटी लाइफ काफी फ़ास्ट है जो एक एक मिनट को बचा कर रखती है.  इसी को ध्यान में रखते हुए इस ट्रैन का ये काम शुरू किया है.

 

पहाड़ चीरकर सड़क बनाने वाले एक और मांझी

प्रकृति की इन खूबसूरत तस्वीरों से आपकी भी निगाहे नहीं हटेंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -