भ्रष्ट अधिकारियों पर चला योगी सरकार का डंडा, अवैध जमीन बिक्री मामले में पांच अधिकारी निलंबित

भ्रष्ट अधिकारियों पर चला योगी सरकार का डंडा, अवैध जमीन बिक्री मामले में पांच अधिकारी निलंबित
Share:

फिरोजाबाद:  सिरसागंज तहसील में अवैध भूमि बिक्री और आवंटन घोटाले के सिलसिले में एक उप-विभागीय मजिस्ट्रेट और चार अन्य राज्य सरकार के कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर बुधवार को यह कार्रवाई की गई। निलंबित अधिकारियों में एसडीएम विवेक राजपूत, नायब तहसीलदार नवीन कुमार, राजस्व निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह, लेखपाल अभिलाष सिंह और एसडीएम के रीडर प्रमोद शाक्य शामिल हैं। जिला मजिस्ट्रेट को आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

विवाद जून 2024 की एक घटना पर केंद्रित है, जब एसडीएम विवेक राजपूत ने रुधैनी गांव में एक बड़े भूखंड से संबंधित मामले को संभालते हुए निचली अदालत के फैसले को पलट दिया और एक नया आदेश जारी किया। इस आदेश के पांच दिनों के भीतर, राजपूत के गृह जिले के निवासियों और अन्य करीबी रिश्तेदारों को कथित तौर पर उनके आधिकारिक अधिकार का दुरुपयोग करते हुए अनियमित रूप से जमीन हस्तांतरित कर दी गई। राजपूत के रीडर प्रमोद शाक्य को भी भूमि हस्तांतरण से संबंधित दस्तावेजों के प्रबंधन में उनकी भूमिका के लिए निलंबित कर दिया गया।

इसके अतिरिक्त, राज्य के सतर्कता विभाग को जांच समिति की सिफारिशों के आधार पर, संलिप्त अधिकारियों के पास मौजूद किसी भी संभावित अनुपातहीन संपत्ति की जांच करने का निर्देश दिया गया है।  नायब तहसीलदार नवीन कुमार और राजस्व निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह को राजस्व परिषद ने भूमि अधिग्रहण में अपने पद का दुरुपयोग करने तथा सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने के आरोप में निलंबित कर दिया। जमीन हड़पने और फसल बर्बाद करने के आरोपों की जांच के बाद अकाउंटेंट अभिलाष सिंह को निलंबित कर दिया गया। जांच में उन्हें दोषी पाया गया, जिसके बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई और एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए।

अपने शरीर में करोड़ों की ड्रग्स छिपाकर ला रही थी महिला, IGI एयरपोर्ट पर धराई

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई से क्यों अलग हुए सुप्रीम कोर्ट के जज ?

TTP के आतंकियों ने पाकिस्तान के दो जवानों को किडनैप कर मार डाला, आज बरामद हुए शव

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -