संयुक्त राज्य अमेरिका में तूफान के कारण कई उड़ानें रद्द

संयुक्त राज्य अमेरिका में तूफान के कारण कई उड़ानें रद्द
Share:

 

टेक्सास: संयुक्त राज्य अमेरिका के एक बड़े हिस्से के रूप में एक बड़े पैमाने पर सर्दियों के तूफान के लिए लटके हुए थे, जो लाखों अमेरिकियों को भारी बर्फ और जमने वाली बारिश के रास्ते में डाल सकता था, एयरलाइंस ने सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दीं, राज्यपालों ने निवासियों को सड़कों से दूर रहने की चेतावनी दी, और स्कूलों ने अपने दरवाजे बंद कर लिए।

न्यू मैक्सिको से वरमोंट तक के राज्यों के एक बड़े हिस्से को सर्द मौसम के आने वाले विस्फोट के परिणामस्वरूप सर्दियों के तूफान की चेतावनी और घड़ियों के तहत रखा गया था, जो मंगलवार रात को आने वाला था। पिछले सप्ताह के अंत में पूर्वी तट के कई हिस्सों में बर्फ़ीला तूफ़ान की स्थिति पैदा करने वाले एक हिंसक नोर'स्टर के बाद, मिशिगन में एक फुट से अधिक बर्फ़ पड़ने की उम्मीद थी।

मैरीलैंड के कॉलेज पार्क में राष्ट्रीय मौसम सेवा के मौसम विज्ञानी मार्टी रौश ने कहा, "यह एक बहुत ही खराब प्रणाली होगी जो यात्रा को बहुत कठिन बना देगी।"

तूफान का पूर्वानुमानित मार्ग टेक्सास के दक्षिण में पहुंच गया, जहां गवर्नर ग्रेग एबॉट ने राज्य की तैयारियों का बचाव किया, लगभग एक साल बाद एक विनाशकारी फ्रीज ने राज्य के विद्युत ग्रिड को अपंग कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप अमेरिकी इतिहास में सबसे खराब ब्लैकआउट में से एक था। भविष्यवाणी फरवरी 2021 में तूफान के समान लंबे और कड़वे ठंडे तापमान के लिए नहीं बुलाती है, और राष्ट्रीय मौसम सेवा ने भविष्यवाणी की है कि आने वाला चक्रवात इस बार टेक्सास के लिए कम गंभीर होगा।

अफगानिस्तान में आज फिर खुलेंगे विश्वविद्यालय, संयुक्त राष्ट्र ने इस कदम की सराहना की

विश्व आर्द्रभूमि दिवस 2022: भारत में कुल 49 रामसर स्थल

यूके, यूक्रेन और पोलैंड त्रिपक्षीय गठबंधन बना रहे हैं: यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -