बाढ़ से नेपाल में हाहकार, भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ

बाढ़ से नेपाल में हाहकार, भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ
Share:

नई दिल्ली: नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष में और अधिक सहयोग प्राप्त हुआ है। शनिवार को भारत की ओर से ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, एलआईसी नेपाल लिमिटेड और नेपाल एसबीआई बैंक लिमिटेड ने राहत कोष में योगदान दिया।

भारतीय दूतावास ने एक पोस्ट साझा किया जिसमें लिखा गया, "एलआईसी नेपाल लिमिटेड, नेपाल एसबीआई बैंक लिमिटेड और ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने नेपाल में हालिया बाढ़ और भूस्खलन के पीड़ितों की मदद के लिए राहत कोष में योगदान दिया है।" नेपाल में भारत के राजदूत नवीन श्रीवास्तव ने हाल ही में नेपाल को हुए बाढ़ और भूस्खलन से हुए नुकसान पर दुख व्यक्त किया और भारत की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश दिया, जिसमें भारत ने इस कठिन समय में नेपाल के साथ खड़े होने की प्रतिबद्धता दोहराई। राजदूत ने कहा, "भारत सरकार की ओर से हम बाढ़ से हुए नुकसान के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और नेपाल को राहत और पुनर्निर्माण प्रयासों में सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।"

सितंबर के अंत से नेपाल में हो रही भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण एवं प्रबंधन प्राधिकरण ने बागमती और कोशी क्षेत्रों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। नागरिकों से यात्रा करते समय सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है। सशस्त्र पुलिस बल के अनुसार, पिछले शनिवार से शुरू हुई वर्षाजनित आपदा में मरने वालों की संख्या 241 तक पहुंच गई है, जबकि 29 लोग अभी भी लापता हैं।

इजराइली बमबारी से दहशत में लेबनान, करीब 20 लाख लोगों ने सीरिया में किया पलायन

झारखंड पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी से टकराकर दो युवकों की मौत, परिजनों ने माँगा इंसाफ

राजस्थान के डिप्टी CM प्रेमचंद बैरवा के बेटे पर एक्शन! RTO ने काटा इतना चालान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -