इस शहर के रेलवे स्टेशन पर मिलेगा मात्र 20 रुपये में खाना, शुरू हुई खास सुविधा

इस शहर के रेलवे स्टेशन पर मिलेगा मात्र 20 रुपये में खाना, शुरू हुई खास सुविधा
Share:

मुंबई: भारतीय रेलवे से प्रतिदिन बड़े आंकड़े में लोग यात्रा करते हैं. ऐसे में यात्रियों को कोई समस्या ना हो, इसका रेलवे विशेष ध्यान रखता है. इसी कड़ी में अब रेलवे द्वारा औरंगाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को किफायती दर पर भोजन के पैकेट उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. विशेष तौर पर जनरल बोगियों के यात्रियों को किफायती दर पर गुणवक्तायुक्त व स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराने के लिए औरंगाबाद रेलवे स्टेशन पर ये सुविधा आरम्भ की गई है. 

irctc के सहयोग से स्टेशन पर ट्रेन आने पर जनरल बोगियों के पास स्टॉल लगाकर भोजन के पैकेट की बिक्री होगी जिससे यात्रियों को भोजन के लिए भटकना नहीं पड़े. रेल यात्रियों को गुणवत्तापूर्ण, किफायती और स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराने के लिए भारतीय रेलवे ने इकोनॉमी मील की अवधारणा आरम्भ की है. इसके तहत रेलवे यात्रियों को खास स्टोर पर जनरल कोच में यात्रा करने वालों को किफायती दाम पर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. 

रेलवे द्वारा आरम्भ की गई इस सुविधा के तहत, इकोनॉमी मील का दाम 20 रुपये एवं कॉम्बो भोजन का भाव 50 रुपये तय किया गया है. स्टेशन पर irctc के जलपान कक्ष और जन आहार की रसोई इकाइयों के विस्तारित सेवा काउंटरों के जरिए भोजन का पैकेट परोसा जाएगा. बता दें, सर्विस काउंटर प्लेटफॉर्म जनरल कोच के पास लगाए जा रहे हैं, जिससे बड़े आंकड़े में यात्री इस सेवा का फायदा उठा सकें. सेवा काउंटरों पर अधिकृत वेंडर ही यात्रियों को किफायती भोजन की बिक्री करेंगे. इन काउंटर पर प्राप्त होने वाले खाने को दो श्रेणियों में बांटा गया है. टाइप वन में 20 रुपये में सूखे आलू एवं अचार के साथ सात 'पूड़ियां' दी जाएंगी. वहीं, टाइप 2 में भोजन का भाव 50 रुपये होगा तथा यात्रियों को चावल, राजमा, छोले, खिचड़ी, कुल्चे, भटूरा, पाव-भाजी एवं मसाला डोसा जैसे व्यंजन खाने के लिए प्राप्त होंगे.

मायावती ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान तो बोले लालू यादव- 'कहां हम लोग बुलाए हैं...'

'PM मोदी के पास बैठने पर अड़े अफ्रीकी राष्ट्रपति', जयशंकर ने शेयर किया जबरदस्त किस्सा

'How to tie knot' सर्च कर फंदे पर लटका शख्स, दिवार पर लिखी थी ये चीज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -