इस कारण 7 बच्चों ने वंदे भारत ट्रेन पर की थी पत्थरबाजी, खुद किया खुलासा

इस कारण 7 बच्चों ने वंदे भारत ट्रेन पर की थी पत्थरबाजी, खुद किया खुलासा
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में 14 जुलाई को तिल्दा रेलवे स्टेशन के समीप वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई थी। पथराव के चलते वंदे भारत ट्रेन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था। पथराव की इस घटना के पश्चात् रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) की एक टीम आरोपियों को तलाशने में जुटी। RPF ने सभी आरोपियों को पकड़ लिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि सभी अपराधी बच्चे हैं। जी हां... इस मामले में कुल सात अपराधियों को पकड़ा गया है, सभी नाबालिग हैं।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, वंदे भारत पर पथराव करने वाले बच्चों की आयु 11 से 13 वर्ष के बीच में है। तलाशी अभियान के पश्चात् RPF ने सभी नाबालिग बच्चों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया। सभी बच्चों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। अदालत ने अपराधियों को दोबारा ऐसी गलती नहीं करने को कहा है। नाबालिग आरोपियों ने यह भी बताया कि उन्होंने वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर क्यों चलाया था।

बता दें कि 14 जुलाई को वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई थी। पथराव के चलते ट्रेन के सी3 कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था। जांच के चलते RPF को पता चला कि ट्रेन पर पत्थर चलाने वाले बदमाश कोई और नहीं बल्कि सात नाबालिग बच्चे हैं। ये सभी बच्चे रेलवे ट्रैक के आसपास के क्षेत्रों के रहने वाले हैं। पकड़ में आने के बाद बच्चों ने बताया कि वो सभी चिड़िया मारने के लिए हाथों में पत्थर लिए हुए थे। तभी ट्रैक से वंदे भारत ट्रेन गुजरी। बच्चों ने सुन रखा था कि वंदे भारत से कुछ भी टकराएगा तो अचानक सायरन बजने लगेगा। इसी को चेक करने के लिए उन्होंने ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी। RPF ने सातों बच्चों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया। सभी को छोड़ दिया गया है।

दिव्‍यांग पति को गोद में उठाकर 5 वर्षों से चक्‍कर काट रही पत्नी, बोली- 'मैं ज्योति मौर्य नहीं, जो साथ छोड़ दूं',

आज अपना 500वां इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरेंगे किंग कोहली, द्रविड़ बोले- युवाओं के लिए प्रेरणा हैं विराट

'भूत' के डर से बच्चो ने छोड़ा स्कूल जाना, चौंकाने वाला है मामला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -