8 साल के जैन बच्चे का जबरन कर दिया खतना, फर्जी दस्तावेज़ बनवाकर बन बैठा उसका बाप, इंदौर से इलियास कुरैशी गिरफ्तार

8 साल के जैन बच्चे का जबरन कर दिया खतना, फर्जी दस्तावेज़ बनवाकर बन बैठा उसका बाप, इंदौर से इलियास कुरैशी गिरफ्तार
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में 8 वर्षीय बच्चे का खतना कर उसका धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया है। इतना ही नहीं आरोपी ने बच्चे का नाम बदलकर फर्जी दस्तावेज़ भी बनवा दिए। आरोप है कि इलियास कुरैशी ने पीड़ित बच्चे की माँ को प्रेम जाल में फँसाकर इस पूरी घटना को अंजाम दिया। पीड़ित बच्चे के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपित इलियास को गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, मामला इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र का है। पीड़ित बच्चे के पिता महेश कुमार नहाटा राजस्थान के बाड़मेर जिले के निवासी हैं। महेश ने शनिवार (15 जुलाई) को पुलिस को तहरीर देते हुए बताया है कि जून 2014 में उनकी शादी मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले की निवासी प्रार्थना से हुई थी। इस विवाह से 2015 में एक बेटा जन्मा। फरवरी 2018 में वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ एक समारोह में शामिल होने शाजापुर आए थे। शाजापुर से वापस बाड़मेर लौटते समय उनकी पत्नी प्रार्थना और बेटा लापता हो गए।

महेश ने रतलाम थाने में दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। खोजने पर पुलिस को दोनों इलियास के साथ रहते हुए पाए गए। पूछताछ के बाद पुलिस ने इलियास को अरेस्ट करके जेल भी भेजा था। हालाँकि जेल से बाहर आने के बाद इलियास ने प्रार्थना से मिलने का प्रयास किया और उसे खजराना बुला लिया। इसके बाद महेश अपनी पत्नी और बेटे की खोज में लगे रहे। इसी दौरान उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी और 8 वर्षीय बेटा खजराना की रजा कॉलोनी में इलियास कुरैशी के घर पर रह रहे हैं। 

महेश ने यह भी बताया है कि इलियास को पता था कि वह जैन समाज से हैं इसके बाद भी उसने उनके बेटे का जबरन खतना कराकर उसे मुस्लिम बना दिया। इतना ही नहीं उसने खुद को बच्चे का पिता बताकर उसका फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट बनवाकर उसका नाम भी बदलवा दिया। बच्चे को किसी स्कूल में पढ़ने भेजने की जगह इलियास ने उसका दाखिला एक मजहबी स्कूल में करवाया गया।

पीड़ित पिता ने शिकायत में यह भी बताया है कि जिहादी विचारों से उसकी पत्नी और बच्चे का भी ब्रेनवाश कर दिया गया है। साथ ही दोनों को जैन से इस्लाम मजहब में धर्मांतरण कर मुस्लिम तौर तरीकों से रहने के लिए मजबूर किया गया। शिकायत के अंत में महेश कुमार नहाटा ने जिहादी मानसिकता के माध्यम से उनके परिवार को खत्म करने की कोशिश करने का इल्जाम लगाया है। महेश की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित इलियास कुरैशी को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने इलियास के खिलाफ IPC की धारा धारा 420, 467, 468,471, मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 3 व 4 के तहत मामला दर्ज किया है। 

पहले पति को जी भर पीटा, फिर प्रेमी संग फरार हो गई दो बच्चों की माँ

केरल: अस्पताल के अंदर महिला की चाक़ू मारकर हत्या, इलाज करा रही माँ की देखभाल कर रही थी मृतका

ATM में घुसकर व्यक्ति से लुटे 7 लाख, अली-अब्दुल, मुहम्मद सहित 4 लूटेरे गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -