भगोरिया के रंग में रंगे जिला कलेक्टर सहित विदेशी पर्यटक

भगोरिया के रंग में रंगे जिला कलेक्टर सहित विदेशी पर्यटक
Share:

धार। जिले की धरोहर मांडू में जमा भगोरिया का रंग। ढोल, मंडल और बांसुरी पर थिरके आदिवासी समाजजन। शनिवार को साप्ताहिक हाट के चलते मांडू में हुआ भगोरिया हाट का आयोजन पर्यटकों के लिए बेहद ही मनमोहक रहा। इस आयोजन के दौरान आदिवासी समाज की संस्कृति और सभ्यता का अद्भुत रूप देखने को मिला। वहीं, इटली के कपल ने एक-दूसरे को फूलहार पहनाकर अपने प्यार का इज़हार किया और कहां कि, हिन्दू संस्कृति का अनुसरण करते है।  

भगोरिया हाट के इस आयोजन में देश-विदेश से आए पर्यटकों ने जमकर लुत्फ़ लिया साथ ही इस हाट के अद्भुत दृश्य को अपने कैमरों में भी कैद किया। वहीं, धार जिला कलेक्टर ने मांदल बजाई तो, पुलिस अधीक्षक ने थाली। कई विदेश से आए पर्यटकों ने भी मांदल को बजाया और उसकी थाप पर आदिवासी समाजजनों के साथ नृत्य भी किया। दोपहर में करीब 3 बजे से इस भगोरिया हाट का भव्य आयोजन शुरू हुआ था।  

भगोरिया हाट में शामिल होने आस-पास के कई छोटे-छोटे गांवो से आदिवासी समाजजनों ने आ कर अपने नृत्य की प्रस्तुति दी, साथ ही करीब 30 अलग-अलग स्थानों से लोग मांदल लेकर इस आयोजन में शामिल हुए। जिला कलेक्टर ने भी इस हाट का बेहद लुत्फ़ उठाया साथ ही कहां, मांडू का भगोरिया अमिट छाप छोड़ गया। इसे हम अगले साल और भव्य तरीके से मनाएंगे जिसके लिए तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी जाएगी।

हिन्दी के बाद लीक हुआ अंग्रेजी का पेपर, शिक्षा मंडल पर उठे सवाल

'पेगासस फोन में नहीं, राहुल के दिमाग में', CM शिवराज ने कांग्रेस पर बोला हमला

MP में अब होंगे 53 जिलें, CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -