पाकिस्तान में अल बद्र के पूर्व कमांडर खालिद रजा की हत्या, एक हफ्ते में दूसरे बड़े आतंकी का क़त्ल

पाकिस्तान में अल बद्र के पूर्व कमांडर खालिद रजा की हत्या, एक हफ्ते में दूसरे बड़े आतंकी का क़त्ल
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आतंकी संगठन अल बद्र के पूर्व कमांडर सैयद खालिद रजा की गोली मारकर हत्या किए जाने की खबर सामने आई है. अल बद्र एक कट्टर संगठन है, जो कश्‍मीर में आतंकियों को प्रशिक्षण देता था. सैयद खालिद रजा को कराची में उसके घर के बाहर ही अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. एक सप्ताह में यह दूसरा मामला है, जब पाकिस्तान में इस प्रकार से किसी खूंखार आतंकी की हत्या हुई है. इससे पहले रावलपिंडी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के इम्तियाज का क़त्ल कर दिया गया था. 

यह घटना रविवार (27 फ़रवरी) की है. अज्ञात शख्स ने सैयद खालिद रजा की उनके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी. जांच में पता चला है कि शूटर वेल ट्रेंड था, उसने सैयद खालिद रजा के सीधे सिर में गोली मारी. जांच एजेंसी के अनुसार, हमलावर ने पहले रजा की पहचान की थी, इसके बाद ये हमला किया. जांच में यह भी पता चला है कि शूटर अच्छी तरह से प्रशिक्षित था, क्योंकि उसने सिर पर गोली मारी. यही नहीं शूटर अपने साथ खालिद रजा का मोबाइल, पैसा या अन्य सामान भी नहीं ले गया. 
 
रिपोर्ट के अनुसार, सैयद खालिद रजा अपने घर से नजदीक खड़ी कार के पास जा रहा था. वहां हमलावर पहले से घात लगाए बैठा था. उसने खालिद पर केवल एक फायर किया और बाइक से भाग निकला. कराची SSP का कहना है कि यह टारगेट किलिंग का केस लग रहा है.  इससे पहले रावलपिंडी में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इम्तियाज को पाकिस्‍तानी सेना और ISI का ख़ास माना जाता है. इम्तियाज पर जब यह हमला हुआ, तब वह एक दुकान के बाहर खड़ा था, इम्तियाज हिजबुल का मुख्य कमांडर था. उस पर आतंकियों को बॉर्डर पार कराने की जिम्मेदारी थी. 

विश्व एनजीओ दिवस 2023: इतिहास, महत्व और अधिक जानें

दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान में हुआ बम ब्लास्ट, गई 2 पुलिस कर्मियों की जान

अफगानिस्तान में आए भूकंप के झटके, पापुआ न्यू​गिनी में भी डोली धरती

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -