बंगाल: छात्र की मौत पर कार्रवाई की मांग कर रहीं भाजपा नेत्री रूपा गांगुली गिरफ्तार

बंगाल: छात्र की मौत पर कार्रवाई की मांग कर रहीं भाजपा नेत्री रूपा गांगुली गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: कोलकाता पुलिस आयुक्त मनोज कुमार वर्मा ने गुरुवार को घोषणा की कि पूर्व भाजपा सांसद रूपा गांगुली को बांसद्रोणी पुलिस स्टेशन में धरना देने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। गांगुली बुधवार को कोलकाता के बांसद्रोणी में एक 14 वर्षीय स्कूली छात्र की मौत के विरोध में कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रही थीं, जिसकी मौत एक खुदाई करने वाली मशीन की चपेट में आने से हुई थी।

वर्मा के अनुसार, घटना के दौरान पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गांगुली पुलिस स्टेशन पहुंची और उनकी बिना शर्त रिहाई की मांग की। जब पुलिस ने इनकार कर दिया और उसे कानूनी रास्ता अपनाने की सलाह दी, तो उसने पुलिस की गतिविधियों में बाधा डालते हुए अपना धरना शुरू कर दिया। बार-बार छोड़ने के अनुरोध के बावजूद, उसने इनकार कर दिया, जिसके कारण उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उसे अदालत में पेश किया गया।

पूर्व राज्यसभा सांसद गांगुली ने आरोप लगाया कि इस घटना में स्थानीय टीएमसी पार्षद के सहयोगी शामिल थे और उन्होंने दोषियों को तुरंत गिरफ्तार न करने के लिए पुलिस की आलोचना की। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में शामिल वाहन का चालक मूल चालक नहीं था, और कथित तौर पर जिम्मेदार लोग उस समय नशे में थे। उनके शांतिपूर्ण विरोध के बावजूद, गांगुली को लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय ले जाया गया। युवा छात्र की दुखद मौत से क्षेत्र में तनाव फैल गया है। गांगुली ने स्थानीय अधिकारियों पर इसमें शामिल लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

बांग्लादेश में पहली बार दुर्गा पूजा पंडालों पर प्रतिबंध! कट्टर इस्लामवादियों से डरी यूनुस सरकार

थाईलैंड से भारत, फिर दुबई पहुँचता था हाइड्रो गांजा, कर्नाटक पुलिस ने 7 को दबोचा

'कर्मचारी हो या अधिकारी, अगर नियम तोड़ा तो..', सीएम योगी का सख्त आदेश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -