गुड़िया दुष्कर्म मामले में पूर्व आइजीपी, सहित 6 अन्य पुलिसकर्मी गिरफ्तार
गुड़िया दुष्कर्म मामले में पूर्व आइजीपी, सहित 6 अन्य पुलिसकर्मी गिरफ्तार
Share:

कोटखाई- शिमला के कोटखाई में हुआ बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म मामले में एक और नया खुला हुआ है. जिसमे आरोपी सूरज की हवालात में मौत के मामले में सीबीआइ ने पूर्व आइजीपी, डीएसपी मनोज जोशी के अलावा 6 अन्य पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दे कि गिरफ्तार लोगों को मंगलवार शिमला की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया. जहां उन्हें चार सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

गौरतलब है कि 6 जुलाई को शिमला के कोटखाई में गांव हलेला के जंगलात में गुड़िया की लाश मिली थी. जिसके बाद मेडिकल जांच में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की पुष्टि हो गई थी. वही इस मामले में गिरफ्तार एक अभियुक्त सूरज की हवालात में मौत हो गई थी. जिसपर सफाई देते हुए पुलिस ने कहा था कि दूसरे अभियुक्त राजू ने उसकी हत्या की है. लेकिन मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि उसकी हत्या में पुलिस का हाथ हो सकता है. बहरहाल गिरफ्तार आठों पुलिस कर्मी उसी एसआइटी के सदस्य हैं, जिसे घटना के बाद जनता के विरोध के बाद जांच के लिए गठित किया गया था. जब जैदी की अगुवाई में गठित एसआइटी ने 13 जुलाई को सूरज सिंह समेत 6 आरोपियों की धरपकड़ की थी. लेकिन  उसके 5 दिन बाद ही नेपाल वासी सूरज की 18 जुलाई को कोटखाई थाने की हवालात में हत्या कर दी गई थी.

बता दे 10 वी की छात्र गुड़िया को घर छोड़ने के लिए लिफ्ट देकर उसके साथ जंगल में  सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गयी थी. गुड़िया को लिफ्ट देने वाला उसी का परिचित था. उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर नशे में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. जिसके बाद लोगो के कड़े विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस एक्शन में आयी और आरोपियों को गिरफ्तार किया. 

देवर ने किया रिश्ते को शर्मसार

एक और लाशों का अंबार तो दूसरी और राम रहीम बेटी संग चॉकलेट खाने में व्यस्त

राम रहीम पर फैसले के बाद बढ़ रही हिंसा की संभावना, अमरिंदर ने बुलाई बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -