सपा से कांग्रेस में आए पूर्व विधायक इंदल रावत गिरफ्तार, करोड़ों की ठगी के मामले में हुआ एक्शन

सपा से कांग्रेस में आए पूर्व विधायक इंदल रावत गिरफ्तार, करोड़ों की ठगी के मामले में हुआ एक्शन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने मलिहाबाद विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक इंदल रावत को एक रियल एस्टेट कंपनी से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी और गबन के आरोप में गिरफ्तार किया है. 2012 से 2017 तक विधायक रहे रावत को गोमती नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन पर लगे आरोपों में कहा गया है कि उन्होंने ऐसी जमीन का सौदा किया जो उनके नाम पर रजिस्टर्ड नहीं थी. 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान रावत समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 

पांच महीने की जांच के बाद गोमती नगर पुलिस ने 21 फरवरी 2024 को श्री राज इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश पांडे द्वारा दर्ज कराई गई FIR के बाद रावत को गिरफ्तार किया. FIR के मुताबिक 11 अगस्त 2014 को रावत को बाथा गांव में एक बीघा 15 बिस्वा जमीन पर छह मंजिला इमारत बनाने के लिए राज इंफ्रा हाउसिंग के साथ एग्रीमेंट करना था. हालांकि, जून 2023 में 42,08,882 रुपये जमा करके पंजीकृत समझौता किया गया, जबकि रावत को 2014 से 2023 के बीच कंपनी से 2.52 करोड़ रुपये पहले ही मिल चुके थे।

जब राज इंफ्रा हाउसिंग ने निर्माण के लिए आवास विकास से संपर्क किया, तो पता चला कि जमीन 1991 से आशियाना सहकारी विकास समिति के नाम पर पंजीकृत थी, न कि रावत के नाम पर। रावत से बात करने पर, उन्होंने दावा किया कि पंजीकरण एक गलती थी और वादा किया कि इसे जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा, जो कभी नहीं हुआ। जब राजेश पांडे ने अपने पैसे वापस मांगे, तो रावत ने कथित तौर पर उन्हें गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी और झूठे कानूनी मामलों में फंसाने की धमकी दी। राजेश पांडे ने पुलिस को आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध कराए, जिन्होंने रावत को गिरफ्तार करने से पहले पांच महीने तक जांच की।

सीमा विवाद सुलझाने को सहमत हुए भारत और चीन, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने वांग यी के साथ की बैठक

'नाम नहीं बताएंगे' विवाद पर योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब ! जानिए क्या कहा ?

बांग्लादेश में हिंसक झड़पों के बीच 6,700 भारतीय छात्र लौटे स्वदेश, केंद्र सरकार ने दी जानकारी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -