पूर्व NSA का बयान, कहा- CAA से भारत ने खुद को...

पूर्व NSA का बयान, कहा- CAA से भारत ने खुद को...
Share:

नई दिल्ली: अभी कुछ समय पहले पूर्व विदेश सचिव शिवशंकर मेनन ने सीएए पर मोदी सरकार की बुराई की है. जंहा उन्होंने बीते शुक्रवार को कहा कि इस कदम से भारत ने खुद को 'अलग-थलग' कर लिया है और देश एवं विदेश में इसके विरोध आवाज उठाने वालों की सूची 'काफी लंबी' है. मेनन ने एक कार्यक्रम में कहा कि कानून पारित होने के बाद भारत को लेकर नजरिया बदला है. इस कार्यक्रम में कई विद्वानों ने विवादित कानून के लागू होने के बाद इसके प्रतिकूल असर पर चर्चा की. वहीं मेनन ने कहा, 'इस कदम से भारत ने दुनिया में खुद को अलग-थलग कर लिया है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय में भी इसके आलोचकों की सूची लंबी है. पिछले कुछ महीने में भारत के प्रति नजरिया बदला है. यहां तक कि हमारे मित्र भी हैरान हो गए है.'

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा, 'हाल के दिनों में हमने जो हासिल किया वह हमारी मौलिक छवि को पाकिस्तान से जोड़ता है, जो एक असहिष्णु देश है.' उन्होंने कहा कि दुनिया पहले क्या सोचती थी इसके बजाय हमारे लिए वह अधिक मायने रखता है कि अब क्या सोचती है. उन्होंने कहा कि भागीदारी नहीं करना या अकेले जाना कोई विकल्प नहीं है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा और विदेश मामलों के विशेषज्ञ मेनन ने आगे कहा, 'लेकिन ऐसा लगता है कि इस तरह के (सीएए जैसे) कदम से हम खुद को दुनिया से काटने और अलग-थलग करने की ठान चुके हैं.' प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में व्याख्यान देने वाले अन्य विद्वानों में जोया हसन, नीरजा जयाल और फैजान मुस्तफा शामिल थे. हम बता दें कि मेनन मनमोहन सिंह सरकार के दौरान विदेश सचिव और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह चीन में भारत के राजदूत भी रह गए हैं.

रतलाम में नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान, भाजपा ने लगाया ये इल्जाम

ग्वालियर: महंगाई के खिलाफ महिलाओं का अनूठा प्रदर्शन, बीच सड़क पर चूल्हा लगाकर तले पकोड़े

कड़ाके की ठंड में हिमाचल प्रदेश, केलांग में शून्य से 13 डिग्री नीचे पहुंचा तापमान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -