कैंसर से जंग हारे टीम इंडिया के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़, BCCI ने जताया शोक

कैंसर से जंग हारे टीम इंडिया के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़, BCCI ने जताया शोक
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ का 31 जुलाई को 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने कैंसर से लंबी लड़ाई हारने के बाद गायकवाड़ के निधन पर शोक व्यक्त किया। शाह ने एक्स पर लिखा कि, "अनुषुमान गायकवाड़ के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ। पूरे क्रिकेट जगत के लिए यह दुखद घटना है। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

पूर्व BCCI चीफ सौरव गांगुली ने गायकवाड़ के निधन पर शोक जताते हुए एक्स पर लिखा कि, "RIP अंशु भाई.. बहुत बुरी खबर।"  इससे पहले BCCI ने 1983 विश्व कप विजेता टीम में शामिल रहे गायकवाड़ के इलाज के लिए 1 करोड़ रुपए दिए थे, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। बता दें कि, अक्टूबर 1997 में नियुक्त होने के बाद गायकवाड़ भारत के कोच रहे। उनके कार्यकाल में ही भारत के प्रतिष्ठित स्पिनर अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ़ एक पारी में सभी दस विकेट लिए थे।

गायकवाड़ ने 1975 से 1987 तक 40 टेस्ट और 15 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। गायकवाड़ ने दिसंबर 1974 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने टेस्ट मैचों में 1,985 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 201 रन था, जो उन्होंने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। 22 साल से अधिक के करियर में गायकवाड़ ने 205 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे।

फर्जी ऑपरेशन दिखाकर हड़पा सरकार का पैसा, हिमाचल आयुष्मान घोटाले में कांग्रेस विधायक आरएस बाली पर कसा शिकंजा

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में हिन्दू पक्ष की याचिका सुनने के लिए राजी हुआ हाई कोर्ट, मुस्लिम पक्ष ने की थी सुनवाई ना करने की मांग

वायनाड में पीड़ितों के लिए मैदान में उतरा RSS, भोजन-पानी से लेकर इलाज तक की मदद, ख़राब मौसम के कारण नहीं जा पाए राहुल-प्रियंका

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -