पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री झा का  दिल्ली में निधन
पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री झा का दिल्ली में निधन
Share:

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री रघुनाथ झा का निधन सोमवार को दिल्ली में हो गया है. बताया जा रहा है कि वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे जिसके चलते उनको दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां पर उन्होंने सोमवार की सुबह अंतिम सांस ली. वे पहली बार 1972 में बिहार की राजनीति में आए थे. उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वे 90 के दशक के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक है.

वैसे तो उनका राजनितिक सफर काफी अच्छा रहा है वे अपने इस राजनीतिक सफर में छह बार तो शिवहर से विधायक रहे है साथ ही वे गोपालगंज और बेतिया से दो बार सांसद भी रह चुके है उन्होंने अपने इस  जीवन में कई महत्वपूर्ण पद संभाले है. वे बिहार सरकार में डेढ़ दर्जन से अधिक विभागों के मंत्री रहे है वहीं केन्द्र में भारी उद्योग राज्य मंत्री रहे है. साल 2015 में आरजेडी का साथ छोडऩे से पहले उन्होंने लालू प्रसाद यावद को चिट्ठी भी लिखी थी. 

बताया जाता है कि कभी लालू के करीबी माने जाने वाले झा ने उन पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था. उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि मैं पिछले 25 साल से आपके हर सुख-दुख में साथ रहा हूँ .लेकिन हाल की के दिनों में पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति आपके व्यवहार को देखते हुए. मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही अपने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं. जिसके सामने आजाने के बाद से राजनीतिक चर्चाए तेज हो गई थी. उस समय काफी सुर्खियां बटोरी थी. 

सरकारी जमीन विवाद की आंच बड़े लोगों तक पहुंचेगी !

नर्मदा जल शुद्धता पर सवाल के बाद एमपीपीसीबी हरकत में

मध्यप्रदेश में नशे के मामले में महिलाएं भी पीछे नहीं -रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -