अमेरिका में मानव तस्करी के मामले में 4 भारतीय गिरफ्तार

अमेरिका में मानव तस्करी के मामले में 4 भारतीय गिरफ्तार
Share:

वाशिंगटन: टेक्सास के प्रिंसटन में सोमवार को मानव तस्करी के मामले में चार भारतीय मूल के लोगों को गिरफ्तार किया गया। प्रिंसटन पुलिस ने चंदन दासिरेड्डी (24), संतोष कटकोरी (31), द्वारका गुंडा (31) और अनिल माले (37) को गिरफ्तार किया। उन पर प्रिंसटन के कोलिन काउंटी में 'जबरन मजदूरी' योजना चलाने का आरोप है।

गिरफ़्तारी के बाद पता चला कि लगभग 15 महिलाएँ एक ही घर में दयनीय स्थिति में सो रही थीं। प्रिंसटन पुलिस विभाग को कॉलिन काउंटी के गिन्सबर्ग लेन पर एक घर में संभावित मानव तस्करी के बारे में शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू हुई। मार्च में एक कीट नियंत्रण विभाग द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद जांच शुरू हुई। रिपोर्ट के अनुसार, मार्च में घर पर बुलाए गए कीट नियंत्रण निरीक्षक ने बताया कि प्रत्येक कमरे के फर्श पर लगभग 15 महिलाएं सो रही थीं। उन्होंने "बड़ी मात्रा में सूटकेस" की मौजूदगी का भी उल्लेख किया। प्रिंसटन पुलिस विभाग को उस घर के अंदर कई कंप्यूटर इलेक्ट्रॉनिक्स और कंबल मिले, जहां कथित मानव तस्करी हो रही थी, लेकिन कोई फर्नीचर नहीं मिला।

घर से बचाई गई 15 महिलाओं ने दावा किया कि उन्हें कटकूरी और उनकी पत्नी द्वारका गुंडा के स्वामित्व वाली कई शेल कंपनियों के लिए काम करने के लिए मजबूर किया गया था। प्रिंसटन पुलिस ने यह भी कहा कि अन्य व्यक्ति, पुरुष और महिला दोनों, शेल कंपनियों के लिए प्रोग्रामर के रूप में काम करते हुए जबरन श्रम के शिकार थे। आगे की जांच से पता चला कि प्रिंसटन, मेलिसा और मैकिनी में कई स्थान इस मामले में शामिल थे। अधिकारियों ने इन स्थानों से लैपटॉप और फोन सहित कई सामान जब्त किए।

बच्चों के लिए 30 लाख में किडनी बेचने जा रहा था शख्स, तभी अचानक...

दलाई लामा पर POCSO के तहत मुकदमा..! जानिए क्या बोली दिल्ली हाई कोर्ट ?

हामिद अंसारी पर ऐसा क्या बोल गए पीएम मोदी, जो कांग्रेस ने कर डाली कार्रवाई की मांग ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -