शहीदों के घरों में पसरा मातम
शहीदों के घरों में पसरा मातम
Share:

नई दिल्ली : दो दिन पूर्व शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में LoC के पास राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना के एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए जबकि एक जवान गंभीर घायल हुआ है. जिन घरों के जवान शहीद हुए हैं उन घरों में मातम पसरा हुआ है. जबकि दूसरी ओर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के छांगड़ी में सेना और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने आतंकियों की तलाश में छापेमारी की.

बता दें कि सेना के अनुसार पाकिस्तान ने ये गोलीबारी कल दोपहर क़रीब 12 बजे की थी.पाकिस्तान ने ये गोलीबारी इंफैंट्री ब्रिगेड बटालियन की पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाया गया था . भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था. पाकिस्तान के इस हमले में सेना के मेजर प्रफुल्ल अम्बादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, लांस नायक कुलदीप सिंह और जवान परगट सिंह शहीद हो गए.

उल्लेखनीय है कि शहीद मेजर प्रफुल्ल अम्बादास महाराष्ट्र के भंडारा के रहने वाले थे. उनकी रोती हुई माँ ने कहा उन्होंने अगले साल मिलने का वादा किया था. लेकिन हमारे लिए वो अगला साल अब कभी नहीं आएगा'. वहीँ शहीद लांसनायक गुरमेल सिंह अमृतसर के अल्कारे गांव के निवासी थे.

गुरमेल सिंह की सात साल की बेटी है. परिवार ने सरकार से शहीदों के घर का ख़्याल रखने की बात कही है,क्योंकि गुरमेल अकेला कमाने वाला था. जबकि करनाल के रंबा गांव के निवासी शहीद परगट सिंह के परिवार ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ कड़ा क़दम उठाने की बात कही . परगट सिंह के परिवार में उनके बूढ़े माँ -बाप, पत्नी और 5 साल का बेटा है. परगट सिंह की माँ ने कहा वह हमेशा फ़ौज में भर्ती होना चाहता था.शहीद लांस नायक कुलदीप सिंह के परिवार में भी मातम पसरा है.

यह भी देखें

राजस्थान में थल सेना और वायु सेना के बीच युद्धाभ्यास

कार के खाई में गिरने से CRPF के 7 जवान हुए ज़ख़्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -