पैसों के लिए 17 दिनों से हो रही थी हड़ताल, इस राष्ट्रपति ने अपनी पेंशन छोड़ पेश की मिसाल

पैसों के लिए 17 दिनों से हो रही थी हड़ताल, इस राष्ट्रपति ने अपनी पेंशन छोड़ पेश की मिसाल
Share:

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों ने राष्ट्रपति के तौर पर अपनी पेंशन छोड़ने का निर्णय लिया है. राष्ट्रपति आवास एलिसी पैलेस ने फ्रांसीसी मीडिया को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. इससे ले पेरिसियन की पूर्व की रिपोर्ट की पुष्टि हुई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह फैसला ऐसे वक़्त में आया हैं, जब फ्रांस में पेंशन रिफॉर्म योजना के खिलाफ सामाजिक आंदोलन 17वें दिन भी जारी है.

पेंशन रिफॉर्म योजना को लेकर मैक्रों सरकार ने दबाव डाला है, जबकि राष्ट्रपति शुक्रवार से आइवरी कोस्ट में फ्रांस के सैनिकों के साथ क्रिसमस सेलिब्रेट कर रहे हैं. एलिसी ने फ्रांसीसी मीडिया को बताया है कि मैक्रों की ओर से 'दिखावा की कोई इच्छा नहीं है,' किन्तु 'संगति की चाह है'. एलिसी ने कहा कि 'संगति' का अर्थ है कि पूर्व राष्ट्रपतियों के पेंशन के कानून आने वाले समय के किसी राष्ट्रपति पर लागू नहीं होंगे. 

फ्रांसीसी कानून के अनुसार, देश के पूर्व प्रमुखों की पेंशन, स्टेट काउंसिलर के वेतन के सामान 6,220 यूरो (6890 अमेरिकी डॉलर) होती है. मैक्रों सरकार एक सिंगल प्वांइट बेस्ड पेंशन प्रणाली शुरू करना चाहती है, जिसे देश की वर्तमान जटिल पेंशन प्रणाली की जगह स्थापित किया  जाएगा, जिसमें विभिन्न सेक्टरों व प्रोफेशनों के लिए 42 योजनाएं हैं.

क्रोएशियाई राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, कोलिंडा ग्रबर के सामने बड़ी चुनौती

ब्राज़ील में गैंगस्टर का आतंक, चार कैब चालकों को उतारा मौत के घाट

लिवरपूल ने फ्लेमिंगो को फाइनल में 1-0 से हराकर, क्लब विश्व कप का खिताब पहेली बार किया अपने नाम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -