फ्रांस ने रूसी राजनयिकों को निष्कासित किया

फ्रांस ने  रूसी राजनयिकों को निष्कासित किया
Share:

फ्रांस ने फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय के अनुसार"कई" रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने का फैसला किया है " जिनके कार्य हमारे सुरक्षा हितों के लिए प्रतिकूल हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि "यह उपाय यूरोपीय दृष्टिकोण का हिस्सा है." हालांकि, इसने आंकड़ों के बारे में कोई अन्य जानकारी प्रदान नहीं की।

यह खबर तब आई है जब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने यूक्रेन के बुचा में हुई मौतों को 'असहनीय' बताया था.  अप्रैल में रूसी बलों को बुचा से बाहर निकाल दिया गया था, जो कि कीव से करीब 60 किलोमीटर दूर है.

दूसरी ओर, मेयर ने 300 से अधिक शवों वाली एक सामूहिक कब्र की खोज की घोषणा की, जिसकी काफी निंदा हुई।  सोमवार को इसी तरह के एक कदम में, जर्मनी ने रूसी राजनयिकों की "पर्याप्त संख्या" को निष्कासित कर दिया, जबकि लिथुआनिया ने यूक्रेन पर मास्को के आक्रमण के जवाब में मास्को के दूत को निष्कासित कर दिया।

"जर्मनी में रूसी मिशनों में राजनयिक कर्मचारियों में अनुचित कमी हमारे देशों के बीच चल रही बातचीत के लिए जगह को कम कर देगी, जिसके परिणामस्वरूप रूसी-जर्मन संबंधों में और गिरावट आएगी," बर्लिन में रूसी दूतावास ने एक संदेश में कहा।

बिडेन के सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार को फ्लोर डिबेट के लिए सीनेट भेजा गया

WHO ने गंभीर वायु प्रदूषण को चेतावनी दी, हर कोई अब प्रदूषित हवा में सांस ले रहा है

दक्षिण अफ्रीका ने आपदा स्थिति को औपचारिक रूप से समाप्त किया

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -