तीन साल बाद शिमला में मार्च में हुई बर्फबारी

तीन साल बाद शिमला में मार्च में हुई बर्फबारी
Share:

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर करवट ली है। वहीं राजधानी शिमला में  तीन साल बाद मार्च में बर्फबारी हुई है। इसके साथ  ही बर्फबारी होने से ज्यादातर तापमान में गिरावट आई है। वहीं कुल्लू, चंबा, किन्नौर, मंडी और लाहौल के कई क्षेत्र बर्फ से लकदक हो गए हैं। शनिवार को भी मौसम खराब रहेगा। वहीं आठ से दस मार्च तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।

मार्च माह के दूसरे सप्ताह में पहाड़ों के साथ ग्रामीण इलाकों में ताजा बर्फबारी से जनजीवन भी अस्तव्यस्त हो गया है।इसके साथ ही  शुक्रवार रात को रोहतांग में 40 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी की सूचना है। हालाँकि जलोड़ी दर्रा 30, सोलंगनाला में 15, मढ़ी में 30, कोकसर में 15 सेंटीमीटर बर्फ होने से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई है। वहीं  औट-आनी-सैंज हाइवे-305 के बंद होने से लोगों को अब घियागी से खनाग तक 15 किलोमीटर तक पैदल सफर करना पड़ सकता है ।

वहीं ग्रामीण इलाके भी बर्फ से लकदक हो गए हैं। इसके साथ ही ताजा बर्फबारी से बागवानों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं। वहीं मनाली में एक व्यक्ति की ठंड के कारण मौत हो गई है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की वीडियो व फोटोग्राफी की है। वहीं मृतक की पहचान प्रदीप कुमार निवासी कर्नाटक के रूप में हुई है जो कई सालों से मनाली में ही काम करता था। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को बड़ा झटका, विदेशी फंडिंग को लेकर सुनाया अहम फैसला

दिल्ली का भविष्य हो सकता है प्रदूषण फ्री, SC ने दूषित हवा पर बोली ये बात

मुशर्रफ की मौत की सजा पर SC में चुनौती, मिल सकती है फांसी से राहत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -