अदिति राव हैदरी से लेकर इरफान खान तक, ये बी-टाउन स्टार्स शाही परिवारों से रखते हैं ताल्लुक

अदिति राव हैदरी से लेकर इरफान खान तक, ये बी-टाउन स्टार्स शाही परिवारों से रखते हैं ताल्लुक
Share:

अदिति राव हैदरी का संबंध दो प्रतिष्ठित वंशों से है। वह अकबर हैदरी की पोती और असम के पूर्व राज्यपाल मोहम्मद सालेह अकबर की पोती हैं। उनकी मां विद्या राव वनपार्थी राजा जे. रामेश्वर राव के शाही परिवार से हैं।

इरफान खान: राजस्थानी राजघराना

राजस्थान के टोंक में जन्मे इरफान खान, जिनका असली नाम साहबजादे इरफान अली खान था, एक कुलीन परिवार से थे। उनकी मां सईदा बेगम खान टोंक के एक प्रतिष्ठित परिवार से थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके पिता उनके गांव में जमींदार थे।

परवीन बॉबी: जूनागढ़ राजघराने की उत्तराधिकारी

परवीन बॉबी का भी एक शाही परिवार से संबंध था। अभिनेत्री जूनागढ़ में बाबई के शाही वंश से जुड़ी थीं। उनके पिता, वली मोहम्मद खान बॉबी, जूनागढ़ के नवाब के साथ प्रशासक के रूप में काम करते थे।

नसीरुद्दीन शाह: कुलीनता से जन्मे

नसीरुद्दीन शाह का वंश कुलीन परिवारों से जुड़ा हुआ है। दिग्गज अभिनेता के दादा जान-फिशन खान एक अफ़गान सरदार थे, जो बाद में सरधना के नवाब बने।

मनीषा कोइराला: नेपाल के शाही वंश से

मनीषा कोइराला नेपाल के कोइराला राजवंश से जुड़ी हैं, जिन्होंने देश की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके पिता प्रकाश कोइराला कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं, जबकि उनके पूर्वज बिश्वेश्वर प्रसाद कोइराला, गिरिजा प्रसाद कोइराला और मातृका प्रसाद कोइराला नेपाल में प्रधानमंत्री रह चुके हैं।

किरण राव और अदिति राव: शाही चचेरी बहनें

किरण राव और अदिति राव हैदरी सौतेली बहनों के रूप में पारिवारिक संबंध साझा करती हैं। जे. रामेश्वर राव अदिति के नाना हैं, जबकि किरण राव के दादा तेलंगाना के वानापर्थी के शाही परिवार से हैं।

सागरिका घाटगे: कोल्हापुर राजघराने से जुड़ी एक कड़ी

सागरिका घाटगे का वंश कोल्हापुर के शाहू महाराज के वंशजों से जुड़ा है। उनके पिता विजयसिंह घाटगे कागल के शाही परिवार से थे। उनकी दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होलकर तृतीय की बेटी थीं। ये हस्तियाँ न केवल सिल्वर स्क्रीन पर चमकती हैं, बल्कि शाही वंश की विरासत भी रखती हैं, जो बॉलीवुड के ग्लैमर में अभिजात वर्ग का स्पर्श जोड़ती हैं।

लहसुन खाने से मिलेंगे कई फायदे

एक साल के बच्चे को क्या नहीं खिलाना चाहिए?

लौंग का ऐसे करें इस्तेमाल, सफेद से काले हो जाएंगे बाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -