साहो से लेकर कांतारा तक जानिए क्या है इन फिल्मों का अर्थ

साहो से लेकर कांतारा तक जानिए क्या है इन फिल्मों का अर्थ
Share:

जूनियर एनटीआर की नई फिल्म 'देवरा' हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, और फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि 'देवरा' का मतलब क्या होता है? इसी तरह, रजनीकांत की आने वाली फिल्म 'वेट्टैयन' और सूर्या की 'कंगुवा' के टाइटल्स भी काफी अनोखे हैं। आइए जानते हैं इन फिल्मों के टाइटल्स का मतलब।

जूनियर एनटीआर की 'देवरा' का मतलब: जूनियर एनटीआर, जाह्नवी कपूर और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'देवरा' 27 सितंबर को रिलीज हो चुकी है। फिल्म का नाम काफी चर्चाओं में है, और खुद जूनियर एनटीआर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 'देवरा' का मतलब 'देवता' होता है। फिल्म के टाइटल का ये मतलब इसे खास बनाता है, और दर्शकों के दिलों में इसे लेकर और भी ज्यादा उत्साह भर देता है।

रजनीकांत की 'वेट्टैयन' का अर्थ: रजनीकांत की अपकमिंग फिल्म 'वेट्टैयन' 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। 'वेट्टैयन' एक तमिल शब्द है, जिसका मतलब 'शिकारी' या 'हंटर' होता है। फिल्म के इस टाइटल से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें रजनीकांत का किरदार काफी दमदार और एक्शन से भरपूर होगा।

सूर्या की 'कंगुवा' का मतलब: फिल्म 'कंगुवा' का निर्देशन शिवा ने किया है और इसे लेकर दर्शकों में लंबे समय से उत्सुकता बनी हुई है। यह फिल्म 14 नवंबर को रिलीज होगी। फिल्म के टाइटल 'कंगुवा' का मतलब 'आग की शक्ति वाला आदमी' होता है। इससे यह साफ होता है कि फिल्म में सूर्या का किरदार काफी प्रभावशाली और शक्तिशाली होगा।

प्रभास की 'सालार' का मतलब: प्रभास की फिल्म 'सालार' भी 2023 में रिलीज हुई थी और इसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। फिल्म का टाइटल 'सालार' का मतलब 'लीडर' या 'नायक' होता है। उर्दू भाषा में 'सालार' शब्द का इस्तेमाल कमांडर या नेता के लिए किया जाता है, जो फिल्म के किरदार को और भी रोचक बनाता है।

विक्रम की 'तंगलान' का अर्थ: चियान विक्रम की फिल्म 'तंगलान' भी इसी साल रिलीज हुई और इसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। 'तंगलान' का मतलब 'गांवों का रखवाला' या 'लीडर' होता है। फिल्म के इस टाइटल से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि विक्रम का किरदार गांव की रक्षा करने वाले एक नायक की भूमिका में है।

प्रभास की 'साहो' का मतलब: प्रभास की फिल्म 'साहो' 2019 में रिलीज हुई थी और इसने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। 'साहो' तेलुगु भाषा का शब्द है, जिसका मतलब 'जय हो' या 'मैं आपको नमन करता हूं' होता है। यह शब्द किसी नेता की तारीफ करने के लिए इस्तेमाल होता है।

'कांतारा' का अर्थ: 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'कांतारा' को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। ऋषभ शेट्टी की इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। 'कांतारा' कन्नड़ भाषा का शब्द है, जिसका मतलब 'रहस्यमय जंगल' या 'मायावी जंगल' होता है। फिल्म के इस टाइटल ने इसकी कहानी को और भी रोमांचक बना दिया।

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -