उर्मिला से अक्षय तक जब ये स्टार थिरके अपने ही गानों पर

उर्मिला से अक्षय तक जब ये स्टार थिरके अपने ही गानों पर
Share:

बॉलीवुड की फिल्मों में कहानी, स्टार कास्ट के अलावा गाने भी बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। कई बार तो फिल्म का गाना ही उसकी कहानी का एक अहम हिस्सा बन जाता है। दिलचस्प बात यह है कि कुछ गानों में कलाकारों के नाम का भी इस्तेमाल किया गया है, और मजे की बात यह है कि उन गानों पर वही कलाकार खुद भी अभिनय करते हैं। आइए जानते हैं ऐसे कुछ गानों के बारे में।

अक्षय कुमार

फिल्म ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ साल 1996 में रिलीज हुई थी, जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में एक गाना है जिसमें अक्षय के नाम का उल्लेख है। गाने की एक लाइन में कहा गया है, "न हम अमिताभ, न हम दिलीप कुमार, न किसी हीरो के बच्चे... हम हैं सीधे सादे अक्षय अक्षय।" इस गाने में अक्षय कुमार के साथ रेखा भी थीं।

करीना कपूर खान

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस करीना कपूर खान, जिन्हें आमतौर पर बेबो के नाम से जाना जाता है, ने भी अपने नाम पर गाने में काम किया है। साल 2009 में अक्षय कुमार के साथ उनकी फिल्म ‘कमबख्त इश्क’ में "बेबो मैं बेबो, दिल मेरा ले लो" गाना था। इस गाने में करीना ने बेहतरीन डांस किया है।

बिपाशा बासु

बिपाशा बासु भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने साल 2012 में आई फिल्म ‘जोड़ी ब्रेकर्स’ में अपने नाम के गाने पर डांस किया। गाने की एक लाइन है, "बिपाशा बिपाशा... आ सिखा दूं तुझे प्यार की भाषा।" इस गाने में उनका डांस देखने लायक था।

कादर खान

दिग्गज अभिनेता कादर खान ने कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसाया है। उनके नाम पर भी एक गाना फिल्माया गया है। साल 1991 में आई फिल्म ‘प्यार का देवता’ में ‘मेरी दुकान पर आना मेरी जान’ गाना है, जिसमें कादर खान के नाम का उल्लेख हुआ है।

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने गोविंदा के साथ साल 2000 में ‘कुवांरा’ फिल्म की थी। इस फिल्म में उनके साथ एक डांस नंबर है, जिसके बोल हैं "उर्मिला उर्मिला, दिल में मेरे प्यार वाला गुल खिला।" इस गाने में दोनों का डांस बहुत मजेदार है।

श्रीदेवी

श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत में ही अपने नाम पर फिल्माए गए गाने पर काम किया था। उन्होंने साल 1985 में जितेंद्र के साथ ‘सरफरोश’ फिल्म में काम किया, जिसमें एक गाने के बीच में श्रीदेवी के नाम का उल्लेख हुआ था।

ऋषि कपूर और रीना रॉय

ऋषि कपूर को बॉलीवुड के बड़े कलाकारों में गिना जाता है, और उन्हें अक्सर चिंटू के नाम से भी जाना जाता है। साल 1983 में ऋषि कपूर ने रीना रॉय के साथ ‘नौकर की बीवी’ फिल्म की थी। इस फिल्म में एक गाने में दोनों के नाम का उल्लेख किया गया था।​ बॉलीवुड फिल्मों में गाने ना सिर्फ कहानी को आगे बढ़ाते हैं, बल्कि वे दर्शकों के दिलों में भी खास जगह बनाते हैं। ऐसे गाने, जिनमें कलाकारों के नाम का इस्तेमाल किया गया है, उनकी लोकप्रियता और भी बढ़ा देते हैं। इन गानों की मदद से दर्शक न सिर्फ फिल्म का मजा लेते हैं, बल्कि कलाकारों के नाम के साथ जुड़कर एक खास अनुभव भी हासिल करते हैं।

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -