रूस और यूक्रेन के बीच और भी गरमाया विवाद, हमले में मारे गए 4300 रूसी सैनिक

रूस और यूक्रेन के बीच और भी गरमाया विवाद, हमले में मारे गए 4300 रूसी सैनिक
Share:

मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. रूस की तरफ से निरंतर अटैक जारी है तो यूक्रेन भी उसका माकूल जवाब भी देते हुए नज़र आ रहे है. इस दौरान यूक्रेन की रक्षा मंत्रालय (Ukraine defense ministry) की तरफ से बोला गया है कि पिछले 3 तीनों में इस युद्ध से रूस को बहुत हानि हुई है. 

हम बता दें कि 27 हवाई जहाज, 26 हेलीकॉप्टर, 146 टैंक, 49 तोप, 30 ऑटोमोबाइल उपकरण, 2 बीपीएलए ओटीआर, 60 सिस्टर्न (Cisterns) 2 जहाज / नाव, 1 ZRK BUK समेत 706 युद्ध बख़्तरबंद कारें पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है. वहीं, यूक्रेन की रक्षा मंत्री हैन्ना माल्यार ने दावा किया है कि हमले के बीच रूस ने अब तक तकरीबन 4300 सैनिकों को खो दिया है. उधर, यूक्रेन के प्राधिकारियों ने कहा कि रूसी सेना देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में घुस गई है और सड़कों पर लड़ाई अब भी चल रही है.

खारकीव क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख ओलेह सिनेहुबोव ने रविवार को कहा है कि यूक्रेनी सेना शहर में रूसी सैनिकों से लड़ रही है और उन्होंने नागरिकों से घरों से बाहर नहीं निकलने ने लिए बोल दिया है. खारकीव रूस की सीमा से 20 किलोमीटर की दूरी पर है और रूसी सैनिक खारकीव में आ चुके है। जिसके पूर्व तक वे शहर के बाहरी क्षेत्र में ही थे और उन्होंने शहर में घुसने का प्रयास नहीं किया था. यूक्रेन की मीडिया और सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में रूसी वाहन खारकीव में चक्कर लगाते हुए नज़र आ रहे है और एक वाहन सड़क पर जलता दिख रहा है.

जान को हथेली में लेकर यूक्रेन के युद्ध की रिकॉर्डिंग कर रहा ये अभिनेता

एक्ट्रेस Nataliya Kozhenova को सता रही परिवार की याद, कहा- ''अगर परिवार को कुछ हुआ तो मैं..."

रूस ने हमलों के बीच और भी तेजी से की यूक्रेन की घेराबंदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -