'G20 नेताओं ने दिल्ली घोषणापत्र को अपनाया..', पीएम मोदी ने किया ऐलान

'G20 नेताओं ने दिल्ली घोषणापत्र को अपनाया..', पीएम मोदी ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन युद्ध से संबंधित चुनौतियों के बावजूद, G20 समिट में शामिल नेताओं ने आज यानी शनिवार (9 सितंबर) को नई दिल्ली G20 शिखर सम्मेलन में राष्ट्रों की संयुक्त घोषणा को अपना लिया। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि, ''मुझे अच्छी खबर मिली है। हमारी टीम की कड़ी मेहनत के कारण नई दिल्ली जी20 लीडर्स समिट डिक्लेरेशन पर आम सहमति बन गई है। मेरा प्रस्ताव इस नेतृत्व घोषणा को अपनाने का है। मैं इसे अपनाने की घोषणा करता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि, इस अवसर पर, मैं अपने शेरपा और मंत्रियों को बधाई देता हूं, जिन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की और इसे संभव बनाया। बता दें कि इस संबंध में अंतिम विज्ञप्ति कल यानी रविवार (10 सितंबर) को ही जारी की जाएगी। बता दें कि, नई दिल्ली नेताओं की घोषणा मजबूत, टिकाऊ, संतुलित और समावेशी विकास, SDG पर प्रगति में तेजी लाने, टिकाऊ भविष्य के लिए हरित विकास संधि, 21 वीं सदी के लिए बहुपक्षीय संस्थानों और बहुपक्षवाद को फिर से मजबूत करने पर केंद्रित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार (9 सितंबर) को G20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में पहुंचने वाले विश्व नेताओं का स्वागत किया। पीएम मोदी जब G20 नेताओं का स्वागत कर रहे थे और पारंपरिक फोटो-ऑप के लिए उनसे हाथ मिला रहे थे, उस समय पृष्ठभूमि में ओडिशा के कोणार्क व्हील की प्रतिकृति मौजूद थी। यह कोणार्क व्हील अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। 

देश को जल्द मिलेंगी 9 और वंदे भारत ट्रेन, कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने पर रेलवे का जोर

G20 समिट का भव्य डिनर आज, जानिए राष्ट्रपति मुर्मू के निमंत्रण पर कौन आ रहा, कौन नहीं?

काम AAP का था, लेकिन मोदी सरकार को कोसने लगी कांग्रेस, नेटिज़न्स ने ले लिए मजे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -