जापान और जर्मनी के विमानों में भी गैलेक्सी नोट 7 ले जाने पर लगाई रोक

जापान और जर्मनी के विमानों में भी गैलेक्सी नोट 7 ले जाने पर लगाई रोक
Share:

टोक्यो : जापान और जर्मनी के विमानों में भी सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ले जाने को प्रतिबन्धित कर दिया गया है. अमेरिका तथा कुछ अन्य एयरलाइंस के प्रतिबंध के बाद जापान ने भी यह कदम उठाया है. इसके पूर्व एयरलाइंस ने यात्रियों से स्मार्टफोन विमान में चार्ज नहीं करने का अनुरोध किया था. इस सम्बन्ध में जापान के परिवहन मंत्रालय ने सप्ताहांत में यह आदेश जारी किया.

गौरतलब है कि सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 की बैटरी में विस्फोट और आग लगने की घटनाओं के बाद दक्षिण कोरिया की दिग्गज इलेक्ट्रानिक कंपनी सैमसंग ने सभी नोट 7 फोन को वापस मंगा लिया है. बता दें कि इन घटनाओं में कई लोग घायल हुए हैं. कंपनी ने अब प्रमुख हैंडसेट के उत्पादन पर भी रोक लगा दी है. उधर अमेरिकी परिवहन विभाग ने भी शुक्रवार को विमानों में इस मोबाइल को ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया.

बता दें कि इसी तर्ज पर जर्मनी की विमानन कंपनी एयर बर्लिन ने एक सुरक्षा नोट जारी कर अपनी सभी उड़ानों में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. सुरक्षा नोट में लिखा है कि बर्लिन समूह की सभी उड़ानों पर सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 ले जाना शनिवार से निषिद्ध किया गया है. आपको बता दें कि इस बीच, एक अन्य जर्मन एयरलाइन्स लुफ्थांसा पहले ही अमेरिका से संबंधित अपनी सभी उड़ानों में गैलेक्सी नोट 7 ले जाने को प्रतिबंधित कर चुका है.

मोबाइल ठीक नही होने पर Samsung देगी 64 हजार रुपए

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -