फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक़, फिर पाकिस्तान से ले आया नई दुल्हन ! एयरपोर्ट से रहमान गिरफ्तार

फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक़, फिर पाकिस्तान से ले आया नई दुल्हन ! एयरपोर्ट से रहमान गिरफ्तार
Share:

जयपुर: राजस्थान में रहमान नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दिया था। 35 वर्षीय रहमान को भारत लौटते ही एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। उसने कुवैत से अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दिया और फिर एक पाकिस्तानी महिला, मेहविश, से शादी कर ली। रहमान कुवैत में काम करता था, और उसकी मुलाकात मेहविश से सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। दोनों ने सऊदी अरब में शादी की थी।

मेहविश पिछले महीने टूरिस्ट वीजा पर राजस्थान के चूरू आई थी और रहमान के माता-पिता के साथ रह रही थी। हनुमानगढ़ के भादरा की रहने वाली रहमान की पहली पत्नी, 29 वर्षीय फरीदा बानो, ने पिछले महीने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। फरीदा ने आरोप लगाया कि उसे न केवल फोन पर तलाक दिया गया, बल्कि दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया गया। जयपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही हनुमानगढ़ पुलिस ने रहमान को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के बाद अगले दिन औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। रहमान और फरीदा की शादी 2011 में हुई थी और उनके एक बेटा और एक बेटी हैं। जब रहमान मेहविश को चूरू लाया, तब फरीदा ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। मेहविश अपने माता-पिता के साथ मायके में रह रही है।

भारत में मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित किए जाने के बाद, तीन तलाक के कई मामलों में महिलाओं को न्याय मिला है। पहले शरिया कानून के तहत मुस्लिम पुरुष बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के अपनी पत्नी को तलाक दे सकते थे, लेकिन अब ऐसा करना गैरकानूनी है। पुलिस ने बताया कि रहमान और फरीदा के बीच पहले से ही अनबन थी और आगे की जांच जारी है। मेहविश फिलहाल 45 दिनों के टूरिस्ट वीजा पर भारत में रह रही है।

सिख पिताओं ने खुद काटी अपनी बेटियों की गर्दन, क्योंकि कल तक जो भाई थे, वो आज कसाई बन चुके थे !

'संविधान की रक्षा के लिए हर कुर्बानी देने के लिए तैयार रहें, हम लोकतंत्र बचाएंगे..', खड़गे ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

रघुनाथ जी मंदिर को वापस मिलेगी 400 करोड़ की संपत्ति, ध्वस्त होगा अतिक्रमण, जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट का आदेश

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -