समलैंगिक मैगजीन के एडिटर की बेरहमी से हत्या

समलैंगिक मैगजीन के एडिटर की बेरहमी से हत्या
Share:

ढाका : मुस्लिम बहुल देश बांग्लादेश में एक मैगजीन के संपादक व उसके दोस्त की नृशंस हत्या कर दी गई। बर्बर आतंकी संगठन आईएसआईएस ने मैगजीन के संपादक जुल्हाश मन्नान की बड़ी ही बेदर्दी से हत्या कर दी। रमना डिवीजन पुलिस के अनुसार, समलैंगिक मैगजीन के संपादक व उसके दोस्त की हत्या हथियार बंद हमलावरों ने की। मन्नान समलैंगिकों के अधिकारों के लिए लड़ते थे।

समलैंगिकों पर आधारित एकमात्र मैगजीन रुपबान के एडिटर के घर में घुसकर हत्यारों ने घटना को अंजाम दिया। हत्यारे कुरियर कंपनी के अधिकारी के भेष में आए थे। मन्नान पूर्व विदेश मंत्री दीपू मोनी के रिश्ते में भाई लगते थे। 35 वर्षीय मन्नान अमेरिकी दूतावास के पूर्व प्रोटोकॉल ऑफिसर भी रह चुके है। उनके दोस्त तनय मजूमदार भी समलैंगिकों के अधिकारों के लिए लड़ा करते थे।

मन्ना के 18 साल के गार्ड परवेज मुल्ला के अनुसार, शाम को तीन लोग आए थे, जिन्होने कहा कि उनके पास मन्नान का कुरियर है। इसके बाद जब परवेज मन्नान के पास गया और पूछा तो उन्होने साफ किया कि उन्हें किसी पार्सल का इंतजार नहीं है।

वापस आकर परवेज ने उनसे कहा तो उन्होने कहा कि उन्हें मन्नान से काम है, उन्हें मिलने दिया जाए। इसके बाद भी जब गार्ड ने उनका विरोध किया तो उन्होने धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया। पुलिस के उपनिरीक्षक अब्दुल बारी ने बताया कि मन्ना का शव उनके फ्लैट पर पाया गया।

हत्यारों ने उन पर एक के बाद एक कई हमले किए, जिससे उनकी और उनके दोस्त की मौके पर ही मौत हो गई। दो दिन पहले ही इस्लामिक स्टेट द्वारा एक प्रोफेसर की बेरहमी से हत्या की खबर आई थी।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -