‘प्रेग्नेंट करो और पैसे कमाओ’, नौकरी का ऐसा विज्ञापन देख पुलिस के भी उड़ गए होश

‘प्रेग्नेंट करो और पैसे कमाओ’, नौकरी का ऐसा विज्ञापन देख पुलिस के भी उड़ गए होश
Share:

मेवात: हरियाणा के मेवात से एक हैरतअंगेज घटना सामने आई है यहाँ केवाईसी, ओएलएक्स और टटलू के पश्चात् अब मेवात में एक अनोखे विज्ञापन के जरिए ठगी की जा रही है। एक ऐसे ही विज्ञापन की शिकायत प्राप्त होने पर नूह जिले की साइबर थाना पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। इन जालसाजों ने युवाओं को फंसाने के लिए सोशल मीडिया पर एक हैरान कर देने वाला विज्ञापन डाला था, जिसे देखकर पुलिस भी दंग रह गई। तहकीकात के चलते पता चला कि यह ठगी का तरीका बिल्कुल नया और अद्वितीय था। पुलिस ने बताया, इस तरह की नौकरी के विज्ञापन पहले कभी नहीं देखे गए थे। इस बार जालसाजों ने ऐसी महिलाओं को गर्भवती करने के लिए विज्ञापन दिया, जिनकी शादी को बहुत वक़्त हो चुका था तथा उन्हें बच्चा नहीं हो रहा था। 

सोशल मीडिया पर जालसाजों ने खूबसूरत महिलाओं की तस्वीरें डालते हुए ऑफर दिया कि इन्हें प्रेग्नेंट करने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम मिलेगा। इस ठगी की शुरुआत रजिस्ट्रेशन के साथ होती थी। जालसाजों ने ऐसी शर्तें रखीं कि युवा आसानी से इसके जाल में फंस जाते थे। जैसे ही लोग इस विज्ञापन को देखकर दिए गए नंबर पर फोन करते थे, जालसाज सिक्योरिटी तथा रजिस्ट्रेशन के नाम पर 750 रुपये की मांग करते थे। रजिस्ट्रेशन के पश्चात् जालसाज अलग-अलग तरीकों से युवाओं को उलझाकर लाखों रुपये तक निकलवा लेते थे। इसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर नूह साइबर थाना पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है।

वही इन अपराधियों की पहचान पलवल के हथीन थानांतर्गत बुराका के रहने वाले एजाज एवं नूह जिले के पिनगवां निवासी इरशाद के रूप में हुई है। पुलिस ने अपराधियों से दो मोबाइल फोन एवं चार सिमकार्ड बरामद किए हैं। इनमें से दो सिम कार्ड महाराष्ट्र से और दो असम के पते से खरीदे गए थे। पुलिस ने चार से ज्यादा फेसबुक अकाउंट भी ट्रैक किए हैं। पुलिस ने बताया, हरियाणा में इस तरह की ठगी का यह पहला मामला है। पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि वे लगभग एक वर्ष से इसी पैटर्न पर वारदातों को अंजाम दे रहे थे तथा अब तक दर्जनों लोग उनके जाल में फंस चुके हैं। हालांकि, शिकायत पहली बार किसी पीड़ित ने पुलिस में दर्ज कराई।

लगातार भाजपा शासित राज्यों के दौरे कर रहे राहुल गांधी, आज असम और मणिपुर की यात्रा पर

'मोदी सरकार में लगातार अपनी जमीन खो रहा भारत..', कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के दावों की सच्चाई हैरान कर देगी

पुतिन के साथ डिनर, भारतीय समुदाय के साथ चर्चा, आज रूस दौरे पर जा रहे पीएम मोदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -