मुंबई ईमारत हादसे में अभी तक 17 लोगो की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा
मुंबई ईमारत हादसे में अभी तक 17 लोगो की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा
Share:

मुंबई : मुंबई ईमारत हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है. वही ईमारत के मलबे से 28 लोगो को जिन्दा निकाले जाने की खबर है. घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. हादसे के 15 घंटे बाद एक शख्स को मलबे से जिन्दा बाहर निकाला गया. आशंका है कि कुछ लोग अभी भी मलबे में दबे हो सकते है जिन्हे निकालने के लिए बचाव दल एनडीआरएफ़ और एसडीआरएफ़ की टीम लगी हुई है. इस हादसे के बाद शिवसेना के एक नेता पर केस दर्ज़ कर गिरफ्तार किया है. आरोप है कि वह बेसमेंट खरीदकर वहां निर्माणकार्य कर रहा था.

गौरतलब है कि बता दे कि मुंबई के घाटकोपर में एक रिहायशी चार मंजिला जर्जर इमारत गिर गई. इस इमारत के अचानक ढहने से कई लोग इसके अंदर ही फंस गए. प्रशासन द्वारा बचाव और राहत कार्य जारी है. दमकल की 8 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया. रेस्क्यू वैन और एंबुलेंस भी मौके पर मौजूद है. वही घायलों को अस्पताल पहुँचाया गया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर बने नर्सिंग होम में एक पिलर को कुछ दिन पहले तोड़ा गया था.

इसे लेकर सोमवार रात को ही सोसायटी की मीटिंग हुई थी. इसके बाद लोगों से बिल्डिंग खाली करने के लिए कहा गया था, लेकिन लोगों ने बिल्डिंग खाली नहीं की. घटना के बारे में कहा गया है कि सुबह एक झटका लगा, जिसके बाद कुछ लोग बिल्डिंग से बाहर आ गए. कुछ देर बाद ही दूसरा झटका लगा और पूरी बिल्डिंग गिर गई. रोड पर मलबे के गिरने के कारण जाम लग गया. वही घटना का जायजा लेने के बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पीड़ितों को हर संभव मदद देने का आश्वाशन दिया है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की बात कही है.

महाराष्ट्र में 'ईवीएम फ्रॉड' को कलेक्टर ने स्वीकारा

मुंबई, गुजरात सहित देश हुआ पानी पानी, कई जगह बाढ़ जैसे हालात

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन ने तीन राज्य में निकाली भर्ती

लातूर जिले में महिला से गैंगरेप, गुप्तांग में रॉड डाली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -