गिप्पी ग्रेवाल ने जीवन से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप

गिप्पी ग्रेवाल ने जीवन से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप
Share:

पंजाबी फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री के जाने माने  सिंगर और अभिनेता  गिप्पी ग्रेवाल को आज के समय में कौन नहीं जानता। उनके गाने और मूवीज फैंस के मध्य बेहद पॉपुलर हैं। लेकिन जो शोहरत और सफलता उन्हें आज हासिल हुई, वो इतनी आसानी से नहीं मिली है। इसके पीछे एक लंबा संघर्ष छुपा हुआ है, जिसमें गिप्पी और उनकी पत्नी ने उतार चढाव और कई नौकरियाँ भी की है।

गिप्पी ग्रेवाल ने अपने म्यूजिक करियर को ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत की है। फेम और सफलता हासिल करने से पहले गिप्पी कनाडा में काम करते थे। वहां उन्होंने और उनकी पत्नी ने मिलकर अपने म्यूजिक वीडियो के लिए फंड जुटाने के लिए कई तरह के छोटे-मोटे काम किए। खबरों का कहना है कि गिप्पी की सफलता में उनकी पत्नी का बहुत साथ दिया है।  इतना ही नहीं गिप्पी ने एक इंटरव्यू में जानकारी दी थी कि उनकी पत्नी ने भी उनके म्यूजिकल करियर के लिए पैसों का इंतजाम करने में उनका साथ दिया। गिप्पी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि "हम दोनों ने मिलकर कई नौकरियां कीं ताकि म्यूजिक वीडियो के लिए पैसे जुटा सकें। मैंने अखबार बांटे, ईंट और मार्बल बनाए।"

गिप्पी ने इस बारें में कहा है कि एक वक्त ऐसा था जब वो तीन नौकरियां करते थे। उन्होंने बोला है कि "मैं ज्यादा पैसा नहीं कमा पाता था और उस वक़्त पंजाब में बहुत सारे सिंगर थे, जिससे म्यूजिक कंपनियों ने निवेश करना छोड़ दिया था। एल्बम्स बनाना भी महंगा हो गया था। हर सिंगर कहता था कि वो टैलेंटेड है, लेकिन कंपनियों को यह तय करना मुश्किल हो गया कि वे किसमें निवेश कर सकते है। ऐसे में हमें लगा कि खुद ही पैसे कमाने होंगे।"

गिप्पी ग्रेवाल ने इस बारें में जानकारी दी है कि जब म्यूजिक इंडस्ट्री से पैसा नहीं आ रहा था, तो उन्होंने खुद ही कमाने का निर्णय भी किया। उन्होंने बताया, "मैंने सुबह अखबार बांटना शुरू किया। जिसके उपरांत मैं एक फैक्ट्री में 8-9 घंटे काम करता था, जहां ईंटें और मार्बल बनते थे। यह काम बेहद कठिन था, क्योंकि हमें सीमेंट से काम करना पड़ता था।"

उन्होंने इस बारें में अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि "रात में मैं और मेरी पत्नी मिलकर सफाई का काम करते थे। हम फूड कोर्ट में पोछा लगाते थे, प्लेट धोते थे। जब मैं दिन में काम करता था, तो मेरी पत्नी सैंडविच बनाती थी। हम बाकी दो काम साथ में मिलकर करते थे। वो गाड़ी चलाती थी और मैं सुबह-सुबह न्यूजपेपर भी घर घर जाते थे।" खबरों का कहना है 

गिप्पी ग्रेवाल ने ये भी कहा है कि  हालांकि ये काम कठिन थे, लेकिन उन्हें इसमें मजा आता था। उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि, "इन कामों को करते हुए मुझे खुशी मिलती थी, क्योंकि मैं जानता था कि मैं अपनी मेहनत से अपने सपनों को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा रहा हूं।" आज गिप्पी ग्रेवाल की मेहनत रंग लाई है और वह इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में से एक कहे जाते है। उनकी कहानी हमें यह सिखाती है कि मेहनत और संघर्ष के बिना सफलता पाना मुश्किल है, लेकिन जब आप अपने सपनों के लिए पूरी लगन से मेहनत करते हैं, तो एक दिन कामयाबी भी हासिल हुई है।

पंडाल में फंसी ऐश्वर्या राय आखिर किस पर चिल्लाईं? फैंस कर रहे आराध्या की तारीफ

अनुराग कश्यप की चार बेहतरीन फिल्में जो आपके दिमाग पर छोड़ेंगी गहरा असर

शालीन भनोट से हुई गश्मीर महाजनी की लड़ाई, फिर जो हुआ...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -