गिरिराज सिंह ने की देशव्यापी NRC की मांग, बढ़ते घुसपैठियों पर जताई चिन्ता

गिरिराज सिंह ने की देशव्यापी NRC की मांग, बढ़ते घुसपैठियों पर जताई चिन्ता
Share:

पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हिमाचल प्रदेश के पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह की राज्य में अप्रवासियों पर टिप्पणी के जवाब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना करते हुए पूरे देश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने की मांग की है। सिंह ने आरोप लगाया कि वक्फ बोर्ड द्वारा अवैध भूमि अधिग्रहण तनाव बढ़ाने में योगदान दे रहा है।

सिंह ने कहा, "जबकि राहुल गांधी एनआरसी का विरोध कर रहे हैं, हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू की मौजूदगी में अप्रवासियों की जांच की मांग की है, जिसका मतलब है कि एनआरसी की जरूरत है। भारतीय मूल के लोगों को विलुप्त होने से बचाने के लिए पूरे देश में इसकी जरूरत है।" सिंह ने कुछ मस्जिदों का आतंकवाद के लिए इस्तेमाल किए जाने का भी आरोप लगाया और आरोप लगाया कि वक्फ बोर्ड अवैध रूप से अपनी संपत्तियों पर कब्जा कर रहा है और उन्हें बढ़ा रहा है। उन्होंने दावा किया, "कांग्रेस सरकार ने वक्फ बोर्ड को गैरकानूनी तरीके से जमीनें जब्त करने की अनुमति दी। हिमाचल प्रदेश में एक मंत्री ने खुलासा किया है कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति कैसे बढ़ी है। इसमें रेलवे परियोजनाओं को रोकना और कर्नाटक में किसानों की जमीनें हड़पना शामिल है।"

इसके अलावा, सिंह ने लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की आलोचना की और उन पर देश के दूसरे विभाजन का प्रयास करने का आरोप लगाया। सिंह ने टिप्पणी की, "ओवैसी की बयानबाजी भड़काऊ है, और अगर यह पाकिस्तान या बांग्लादेश होता, तो उनकी आवाज़ दबा दी जाती।" जवाब में, कांग्रेस के मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने हिमाचल प्रदेश में मुस्लिम समुदाय के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व पर जोर दिया, लेकिन अन्य राज्यों से आने वाले नए लोगों की जांच करने पर चिंता व्यक्त की। सिंह ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरतने का आह्वान करते हुए कहा, "यह धार्मिक मतभेदों के बारे में नहीं है, बल्कि कानूनी और सुरक्षित प्रवास सुनिश्चित करने के बारे में है। हिमाचल प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए उचित जांच आवश्यक है।" संजौली मस्जिद का मुद्दा एक विवादास्पद विषय बना हुआ है, जिस पर भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच राजनीतिक बहस चल रही है।

आंध्र में नौसेना ने चलाया बचाव अभियान, 180 लोगों को बाढ़ से निकाला

'मुझे भी ऑफर मिले थे, लेकिन..', विनेश-बजरंग के कांग्रेस में जाने पर बोलीं साक्षी मलिक

पुलिस ने शिकायत लिखने से किया इंकार, शख्स ने तहसीलदार की गाड़ी में लगाई आग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -