ससुराल में राज करती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां

ससुराल में राज करती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां
Share:

अंकज्योतिष में अंकों का महत्वपूर्ण स्थान है, और हर अंक का किसी ग्रह से संबंध होता है जो व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालता है। मूलांक निकालने के लिए अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष के अंकों को जोड़कर इकाई अंक तक लाएं। उदाहरण के तौर पर, महीने की 2, 11, 20, और 29 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होता है (जैसे 2+0 = 2, 1+1=2, 2+9=11, 1+1=2)। मूलांक 2 के स्वामी ग्रह चंद्रमा होते हैं। मान्यता है कि इस मूलांक के तहत जन्मी महिलाएं बुद्धिमान होती हैं और आर्थिक मामलों में भी भाग्यशाली होती हैं। उनके ससुराल में भी उन्हें सम्मान और प्यार मिलता है। आइए जानते हैं मूलांक 2 की महिलाओं के बारे में विशेष बातें:

बर्थडेट 2:
महीने की 2 तारीख को जन्मी महिलाएं घर और ससुराल में समान मान-सम्मान प्राप्त करती हैं। इनकी बुद्धिमत्ता और तेज दिमाग इन्हें महत्वपूर्ण बनाते हैं। वे परिवार का ध्यान अच्छे से रखती हैं और घर में किसी भी सदस्य के चेहरे पर उदासी नहीं देख सकतीं।

बर्थडेट 11:
महीने की 11 तारीख को जन्मी महिलाएं भाग्यशाली होती हैं और बहुत क्रिएटिव होती हैं। उन्हें संगीत और कला में गहरी रुचि होती है। ससुराल में ये महारानी की तरह जीवन बिताती हैं और उनकी बात को कोई नकार नहीं सकता। उनकी सबसे बड़ी खासियत होती है कि वे बड़ी समस्याओं का समाधान तुरंत निकाल लेती हैं।

बर्थडेट 20:
महीने की 20 तारीख को जन्मी महिलाएं मृदुभाषी, सुंदर और सरल स्वभाव की होती हैं। उनके वैवाहिक जीवन में सुख और खुशियों का वातावरण रहता है। वे अपने परिवार का बहुत ध्यान रखती हैं और छोटी-छोटी बातों पर भावुक हो जाती हैं। ससुराल में उन्हें बेटी जैसा प्यार मिलता है और वे अपने पति के लिए लकी साबित होती हैं।

बर्थडेट 29:
महीने की 29 तारीख को जन्मी महिलाएं ससुराल में धन और सुख-सुविधाएं लेकर आती हैं। उनकी उपस्थिति से घर में खुशहाली का माहौल बनता है और वे ससुराल में सुख-सुविधाओं के साथ जीवन बिताती हैं। उन्हें कभी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

तिरंगे पर लिख दिया अल्लाह के सिवा कोई इबादत के लायक नहीं..! गुलामुद्दीन समेत 6 पर दर्ज FIR रद्द करने से HC का इंकार

उदयपुर के बाद जयपुर में भी बवाल, मुस्लिम युवकों ने स्कूटी सवार को पीट-पीटकर मार डाला, सड़क पर उतरे हिन्दू संगठन

अपनी ही बेटी को पिता ने उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाली है वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -