'लड़कियों भारत मत आना...', कोलकाता दुष्कर्म केस पर इस इंफ्लूएंसर ने कर दिया ऐसा पोस्ट, मचा बवाल

'लड़कियों भारत मत आना...', कोलकाता दुष्कर्म केस पर इस इंफ्लूएंसर ने कर दिया ऐसा पोस्ट, मचा बवाल
Share:

कोलकाता: कोलकाता के चिकित्सालय में महिला चिकित्सक के साथ हुई दुष्कर्म एवं हत्या की दर्दनाक वारदात ने देश को एक बार फिर से हिलाकर रख दिया है. घटना के पश्चात् से इसपर हर तरफ चर्चा हो रही है तथा लड़कियों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच भारत की ही जानी मानी ट्रैवल इंफ्लूएंसर तान्या खानीजो (Tanya Khanijow) के एक ट्वीट पर हंगामा मच गया है. उन्होंने घटना के विरोध में लिखते हुए मानो विश्वभर के लोगों के लिए भारत के विरुद्ध एडवाइजरी ही जारी कर दी.

अपने ट्वीट में तान्या ने लिखा- 'भारत में औरतों की सुरक्षा का बुरा हाल है. विदेश में रह रही सभी महिला दोस्तों से मेरा गंभीर निवेदन है- यहां मत आइये जबतक कि हमारे नेता महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने के मुद्दे को गंभीरता से नहीं लेते. किसी भी कीमत पर भारत न आएं.' तान्या के पोस्ट पर लोग भड़क गए एवं उनपर देश को बदनाम करने का आरोप लगाने लगे. लोग बोलने लगे कि आप मुद्दे को जनरलाइज कर रही हैं तथा पूरे देश को बदनाम कर रही हैं. @shantiswarup4u नाम की आईडी से एक उपयोगकर्ता ने लिखा- तुम्हें खुद को भारतीय कहने में शर्म आनी चाहिए. ये घटना देश के सबसे शांत राज्य में हुई है जहां कि सीएम भी एक महिला है. महिला की सुरक्षा को लेकर तुम पूरे देश को गाली नहीं दे सकती. 

तान्या ने एक अन्य ट्वीट में लिखा- 'क्योंकि ऐसा ही है, जबतक हम ध्यान नहीं देंगे, मुझे नहीं लगता कि कुछ भी बदलेगा. मैंने स्वयं तकरीबन देश के हर हिस्से में शोषण झेला है.हमारा समाज महिलाओं के मामले में फेल है. जब तक कोई कड़ा एक्शन नहीं लिया जाएगा, हम सुरक्षित महसूस नहीं करेंगे.' तान्या निरंतर उनके पोस्ट से भड़के लोगों को कमेंट्स का जवाब देती चली गईं. तान्या ने लिखा- 'यह सिर्फ एक घटना नहीं है. किसी भी महिला से बात करें तथा मुझे भरोसा है, ऐसी कोई महिला नहीं होगी जिसने ऐसा अनुभव न किया हो. मैं भी इसमें सम्मिलित हूं. सुरक्षा मानक बहुत ख़राब हैं तथा यह भारत की समस्या है.' लोगों को तान्या का ये विरोध कतई पसंद नहीं आया. कई लोगों ने तो तान्या के सोशल मीडिया एवं यूट्यूब चैनल को बायकॉट तक करने की बात कह दी. वहीं कुछ ने कहा- इतनी परेशानी है तो तुम देश छोड़कर पाकिस्तान चली जाओ. 

जम्मू कश्मीर में बादल फटने से एक शख्स की मौत, 3 घायल, बचाव अभियान जारी

10 साल में पहली बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हुए नेता विपक्ष, लाल किले पहुंचे राहुल गांधी

'2036 का ओलंपिक भारत में हो, इसकी तैयारी कर रहे हैं', PM मोदी का बड़ा ऐलान

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -