'दो लाख और बाइक दो, वरना हलाला करो..', इरफ़ान ने पत्नी को दिया तीन तलाक

'दो लाख और बाइक दो, वरना हलाला करो..', इरफ़ान ने पत्नी को दिया तीन तलाक
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक मुस्लिम महिला ने अपने ससुराल वालों पर दहेज मांगने, तीन तलाक देने और हलाला का दबाव डालने का गंभीर आरोप लगाया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति इरफ़ान, जेठ सद्दाम, सास जन्नतुन, देवर इरशाद और ननद शमा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामला फतेहपुर के जहानाबाद थाने का है, जहां पीड़िता ने 4 अक्टूबर 2024 को अपनी शिकायत दर्ज करवाई। 

उसने बताया कि उसका निकाह 27 जून 2023 को इरफ़ान से हुआ था और निकाह में ससुरालवालों को अच्छा दहेज मिला था। इसके बावजूद, ससुराल वाले लगातार उसे दहेज में और 2 लाख रुपए और एक बाइक लाने के लिए परेशान कर रहे थे। जब पीड़िता इस मांग को पूरा करने से इनकार करती, तो उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। 22 जुलाई 2024 को ससुराल वालों ने उसे बुरी तरह से पीटा, जिसके बाद उसके पति इरफ़ान ने उसे तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। मजबूरन पीड़िता अपने मायके वापस चली गई और अपने परिवार को सारी स्थिति के बारे में बताया। जब पीड़िता के परिजनों ने ससुराल वालों से मामले को सुलझाने की कोशिश की, तो उनके सामने दहेज देने और हलाला करवाने की शर्त रखी गई, जिसे पीड़िता ने ठुकरा दिया।

इसके बाद, महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 498-A, 323 और 504 के साथ तीन तलाक अधिनियम और दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में इरफ़ान, सद्दाम, जन्नतुन, इरशाद और शमा को नामजद किया गया है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

जस्सा बुर्ज गैंग पर पंजाब पुलिस का एक्शन, सरगना समेत 3 गुर्गे गिरफ्तार, हथियार जब्त

अखिलेश के निर्वाचन क्षेत्र 'कन्नौज' में डकैती, योगेश यादव के घर 25 लाख की चोरी

पूर्व MLC हाजी इक़बाल के भाई-बेटों पर सामूहिक बलात्कार की FIR, खुद पर 40 मुकदमे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -