सावन में जन्मे बच्चे को दे महादेव से जुड़े ये नाम

सावन में जन्मे बच्चे को दे महादेव से जुड़े ये नाम
Share:

आज कल सभी अपने बच्चों का का नाम भगवान से जोड़कर रखना चाहते हैं. ऐसे में बच्चों का नाम बड़ा सोच-विचार करके रखा जाता है. सावन का महीना आरम्भ हो चुका है तथा सभी श्रद्धालु भगवान महादेव की भक्ति में लीन हैं. उनका और उनसे जुड़े नाम इस वक़्त बहुत ट्रेंड में हैं. यदि आपके घर में हाल ही में नन्हे शहजादे का आगमन हुआ है तो आप भी भगवान महादेव के नाम पर उसका नाम रख सकते हैं. आइये आपको बताते हैं भगवान महादेव से जुड़े कुछ ऐसे यूनीक नाम जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं.  

अक्शांत
भगवान महादेव से जुड़ा एक नाम अक्शांत है. इसका अर्थ है- हमेशा जीतने की चाह रखने वाला. यदि आपको बेटे का नाम 'अ' अक्षर से रखना है तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प साबित होगा. यह धार्मिक होने के साथ ही बहुत यूनीक भी है. 

परिवर्ध
परिवर्ध नाम भी भगवान महादेव से जुड़ा हुआ है. इसका अर्थ है- प्रधान या रक्षा करने वाला होता है. यदि आपके बेटे का नाम 'प' अक्षर से निकला है तो आप उसका नाम परिवर्ध रख सकते हैं. 

अंवित
महादेव से जुड़ा एक नाम अंवित भी है. इसका अर्थ- भगवान महादेव होता है. यदि आपके बेटे का नाम 'अं' अक्षर से निकला है तो आप अपने राजकुमार को अंवित नाम दे सकते हैं. 

अद्विक
आप अपने बेटे को अद्विक नाम भी दे सकते हैं. इसका अर्थ अद्वितीय यानी बेजोड़ एवं अनोखा होता है. आपके बेटे का नाम 'अ' अक्षर से निकला है तो ये नाम रखकर आप उसे भगवान महादेव की भांति यूनीक बना सकते हैं. 

निओम
निओम भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इसका अर्थ भगवान महादेव को याद करने वाला होता है.  

युवान
यह नाम आपको भगवान महादेव की याद दिलाएगा. इसका अर्थ- युवा, भगवान शिव, स्वस्थ या चंद्रमा होता है. अगर आपके बेटे का नाम 'य' से निकला हो तो आप युवान नाम रख सकते हैं.

घर के बाहर नेम प्लेट लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

सावन में रोजाना करें ये एक पाठ, बनी रहेगी महादेव की कृपा

सावन में बाल काटना क्यों है वर्जित?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -