जीईएस 2017 ‘भारत-अमेरिका की मजबूत दोस्ती’ का प्रमाण

जीईएस 2017 ‘भारत-अमेरिका की मजबूत दोस्ती’ का प्रमाण
Share:

हैदराबाद. अगले हफ्ते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप पहली बार भारत दौरे पर आएंगी. ट्रंप की सलाहकार एवं बेटी इवांका ट्रंप का कहना है कि ‘‘भारत-अमेरिका वैश्विक उद्यमी शिखर सम्मेलन-2017’’ (जीईएस ) दोनों देशों के बीच ‘‘मजबूत दोस्ती’’ का एक प्रमाण है. इवांका धन्यवाद परंपरा पूरी करते हुए भारत के लिए रवाना हुईं. हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर के बीच होने वाले जीईएस में इवांका अधिकारियों के एक उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल,महिला उद्यमियों और उद्योगपतियों का नेतृत्व करेंगी. 

इवांका ने अपनी भारत यात्रा से पहले कहा, शिखर सम्मेलन के लिए उनका उद्देश्य विचारों के आदान-प्रदान के लिए खुला और सहयोगपूर्ण वातावरण, तंत्र का व्यापक विस्तार और उद्यमियों को अपने विचारों और उत्साह को अगले स्तर तक पहुंचाने में सक्षम बनाना है. उन्होंने कहा, भारत और अमेरिका समावेशी विकास और आर्थिक अवसरों को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे.

जब महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त होंगी तो ही उनका समुदाय एवं देश कामयाब होगा. शिखर सम्मेलन में 170 देशों के 1500 उद्योगपति हिस्सा लेंगे. इनमें से करीब 350 प्रतिभागी अमेरिका के होंगे, जिनमें बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी हैं.

इवांका ने कहा कि हैदराबाद में वह प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलेंगी और उस समिट में भाग लेने को लेकर उत्साहित हैं जिसका आयोजन पहली बार (अमेरिका और भारत ने) मिलकर किया और जिसकी थीम (महिलाओं की आंट्रप्रन्योरशिप पर) रखी.

नौकरी के लिए गया था विदेश, किडनी गंवाकर लौटा

मौलाना की नज़र में तलाक का कारण औरत खुद होती हैं

हॉस्पिटल ने की शवों की अदला-बदली

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -