संयुक्त राष्ट्र के सेक-जनरल ने स्टॉकहोम में दी चेतावनी

संयुक्त राष्ट्र के सेक-जनरल ने स्टॉकहोम में दी चेतावनी
Share:

स्वीडन: दुनिया की भलाई खतरे में है, क्योंकि "हमने पर्यावरण पर अपने वादों को बनाए नहीं रखा है," संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा, जिन्होंने स्टॉकहोम + 50 सम्मेलन में हर किसी की समृद्धि के लिए एक स्वस्थ ग्रह के लिए तत्काल कार्रवाई के लिए कॉल करने के लिए बात की।

1972 के बाद से पर्यावरण संरक्षण में उपलब्धियों के बावजूद, जैसे कि ओजोन परत को बचाने के लिए, गुतारेस ने चेतावनी दी कि "पृथ्वी की प्राकृतिक प्रणालियां हमारी मांगों के साथ नहीं रह सकती हैं। " "हमें इस गड़बड़ी से बाहर निकालें," उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा के स्वीडिश शिखर सम्मेलन में प्रतिनिधियों से आग्रह किया, जलवायु आपातकाल के कारण "ट्रिपल ग्रहों के संकट" के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक कॉल में, जो "हर साल कभी अधिक लोगों को मार रहा है और विस्थापित कर रहा है," जैव विविधता हानि, जो "तीन अरब से अधिक लोगों" और प्रदूषण और अपशिष्ट को धमकी देती है, जो "हर साल कुछ नौ मिलियन जीवन खर्च करती है।

गुतारेस ने जोर देकर कहा कि सभी सरकारें एक स्वच्छ, स्वस्थ वातावरण के लिए हर किसी के आवश्यक मानव अधिकार को पर्यावरणित करने के लिए और अधिक करती हैं, विशेष रूप से "गरीब समुदायों, महिलाओं और लड़कियों, स्वदेशी लोगों और भविष्य की पीढ़ियों" पर ध्यान केंद्रित करती हैं।

स्वीडन ने मानव पर्यावरण पर पहली बार संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन की मेजबानी करने के पचास साल बाद, और दुनिया को जलवायु परिवर्तन, जैव विविधता के नुकसान और प्रदूषण के ट्रिपल ग्रहों के संकट का सामना करना पड़ रहा है, सरकारों, नागरिक समाज, युवा लोगों और निजी क्षेत्र ने स्टॉकहोम + 50 के लिए गुरुवार को स्टॉकहोम में इकट्ठा हुए, हर किसी की समृद्धि के लिए एक स्वस्थ ग्रह के लिए तत्काल कार्रवाई को प्रोत्साहित करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय बैठक।

संयुक्त राष्ट्र , यमन में शांति व्यवस्था कायम पर सहमत

मई में विश्व खाद्य वस्तुओं की कीमतों में थोड़ी गिरावट आई: संयुक्त राष्ट्र

हज यात्रियों के लिए खुशखबर!!! सऊदी अरब ने एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -