GREL ने किया बिजली संयंत्रों का संचालन शुरू

GREL ने किया बिजली संयंत्रों का संचालन शुरू
Share:

हैदराबाद : हाल ही में यह खबर सामने आई है कि GMR एनर्जी लिमिटेड की ही एक सहायक कंपनी GMR राजामुंदरी एनर्जी लिमिटेड (GREL) के द्वारा बिजली संयंत्रों को लेकर अहम फैसला किया गया है. मामले में यह बात सामने आ रही है कि GREL ने आंध्र प्रदेश के राजामुंदरी क्षेत्र में 384 मेगावाट के गैस आधारित दो बिजली संयंत्रों का वाणिज्यिक संचालन शुरू किया है.

इस मामले में सामने आये कम्पनी के एक बयान से यह बात पता चला है कि ई-बिड आरएलएनजी योजना के अंतर्गत गैस आपूर्ति शुरू करने के बाद इस संयंत्र का सञ्चालन शुरू किया गया है. इसके साथ ही आपको यह बता दे कम्पनी ने अपने बयान में कहा है कि योजना यह है कि सरकार पॉवर सेक्टर डेवलपमेंट फंड से प्रति यूनिट 1.44 रुपये की दर से बिजली वितरण कंपनियों को सब्सिडी देने वाली है.

इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि यहाँ स्थापित किये गए संयंत्र से फ़िलहाल 384 मेगावाट बिजली का उत्पादन होना है और इसकी आपूर्ति आंध्र प्रदेश की बिजली वितरण कंपनियों को की जाना है. इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए GREL के एक प्रवक्ता ने यह भी कहा है कि इस योजना के द्वारा गैस आपूर्ति किये जाने से बिजली दर को भी ठीक किये जाने में सहायता मिलने वाली है. और इसके साथ ही बिजली आपूर्ति की स्थिति भी ठीक होने वाली है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -