गोवा के CM-स्वास्थ्य मंत्री को दिल्ली से बुलावा, क्या है भाजपा हाईकमान का इरादा ?

गोवा के CM-स्वास्थ्य मंत्री को दिल्ली से बुलावा, क्या है भाजपा हाईकमान का इरादा ?
Share:

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे को सोमवार को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने नई दिल्ली बुलाया। सूत्रों के अनुसार, यह बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ होनी है। हालांकि, सावंत ने अपने दिल्ली दौरे पर टिप्पणी करने से इनकार किया, लेकिन पार्टी नेताओं द्वारा उन्हें तलब किए जाने की अफवाहों को खारिज भी नहीं किया।

बैठक का उद्देश्य स्पष्ट नहीं है, लेकिन हाल ही में राणे के एक बयान ने इसे संदर्भित किया है। राणे ने कहा था कि राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह कम से कम 22,000 बेरोजगार युवाओं को नौकरी दे। मुख्यमंत्री सावंत ने इस बयान पर कोई टिप्पणी नहीं की थी, लेकिन उन्होंने कहा था कि राज्य में युवाओं के लिए पर्याप्त रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। केंद्रीय नेतृत्व ने संभवतः राज्य में किसी भी विवाद या गुटबाजी को सुलझाने के लिए सावंत और राणे को दिल्ली बुलाया है। 

इस घटनाक्रम का एक अन्य कारण यह भी माना जा रहा है कि 2027 के विधानसभा चुनावों से पहले, भाजपा को हाल ही में गोवा की दक्षिणी लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा। पार्टी उम्मीद कर रही थी कि पल्लवी डेम्पो की जीत से कांग्रेस को उसके गढ़ में हराया जा सकेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद पार्टी में खटपट की खबरें सामने आईं, और अब माना जा रहा है कि नेतृत्व इन मसलों को सुलझाने के लिए सावंत और राणे से चर्चा करेगा।

पेंशन चुराने का तरीका है अग्निवीर, अडानी की जेब में जाता है पैसा- राहुल गांधी

हिजबुल्लाह पेजर ब्लास्ट में केरल के शख्स का नाम..! जारी हुआ इंटरनेशनल वारंट

अमेरिका भी आतंक-विरोधी अभियान में कूदा, सीरिया स्ट्राइक में 'इस्लामिक स्टेट' के 37 जिहादी ढेर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -